Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने परीक्षा दे रहे बच्चों को शुभकामनाएं...

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने परीक्षा दे रहे बच्चों को शुभकामनाएं दी है. सीएम ने ट्वीट के जरिए विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की

67
0

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की 10वीं बोर्ड परीक्षा शुक्रवार से शुरू हो गई है. परीक्षा के आधे घंटे पहले ही परीक्षा केंद्रों पर बच्चों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा केंद्रों में एग्जाम कंडक्ट किया जा रहा है. सुबह 9 बजे से दोपहर 12.30 तक होगी परीक्षा.

दसवीं में पहला पेपर भाषा विशिष्ट (हिंदी/अंग्रेजी) का है. 10वीं की परीक्षा में पहली बार ओएमआर शीट का इस्तेमाल किया गया है. राजधानी रायपुर में 30 हजार 851 पराक्षार्थी 141 केन्द्रों में परीक्षा बच्चे दे रहे हैं. वहीं राज्य भर में कुल 2231 परीक्षा केन्द्रों में 3 लाख 88 हजार 320 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. 60 अति संवेदनशील और 126 संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों पर खास सुरक्षा के इंतजाम किए गए है.

केन्द्राध्यक्ष एमआर सावंत ने जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षा केन्द्रों में मोबाइल, इलेक्ट्रानिक सामान सभी पुरी तरह से प्रतिबंधित है. परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केन्द्रों में पेयजल की विशेष व्यवस्था की गई है. गौरतलब हो कि 10वीं की परीक्षा एक मार्च से 23 मार्च तक चलेगी.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने परीक्षा दे रहे बच्चों को शुभकामनाएं दी है. सीएम ने ट्वीट के जरिए विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की है. मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की दसवीं एवं बारहवीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल हो रहे सभी परीक्षार्थियों को मेरी ओर से अनंत शुभकामनाएं. तनाव में न रहें और भय मुक्त होकर परीक्षा दें. कड़ी मेहनत ही सफलता की एकमात्र कुंजी है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here