Home समाचार विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के बाद जोधपुर से 256 यात्रियों को...

विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के बाद जोधपुर से 256 यात्रियों को लेकर पाक रवाना हुई थार एक्सप्रेस

83
0

Jodhpur News, जोधपुर। भारत-पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण माहौल में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (abhinandan varthaman) शुकवार रात नौ बजकर 20 मिनट हिन्दुस्तान सकुशल लौट आए हैं। अभिनंदन की वापसी वाघा-अटारी बॉर्डर से हुई है। वहीं, पाकिस्तान से अटारी बॉर्डर के रास्ते होते हुई भारत आने वाली समझौता एक्सप्रेस का संचालन भले ही पाक ने रद्द कर दिया हो, मगर भारत से पाकिस्तान जाने वाली थार एक्सप्रेस का संचालन पहले की ही तरह जारी है।

भारत के रियल हीरो अभिनंदन वर्धमान की भारत वापसी के बाद इधर, राजस्थान के जोधपुर के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से शुक्रवार देर रात एक बजे थार एक्सप्रेस (Thar Express) पाकिस्तान के लिए रवाना हुई है। थार एक्सप्रेस का भारत में अंतिम रेलवे स्टेशन मुनाबाव और पाकिस्तान में इसका पहले रेलवे स्टेशन खोखरापार है।

थार एक्सप्रेस में भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से 80 भारतीय और 176 पाकिस्तान नागरिक रवाना हुए हैं। इनमें से कुछ पाकिस्तानी ऐसे भी थे, जो वीजा अवधि होने के बावजूद पुलवामा हमला और एयर स्ट्राइक के बाद से बने माहौल से घबराकर पाक लौट गए। दोनों देशों के बीच एयर स्ट्राइक जैसे कदम उठाए जाने के मद्देनजर थार एक्सप्रेस के लिए भगत की कोठी स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी।

सुरक्षा के बीच 256 यात्रियों व उनके लगेज की पुख्ता जांच करने के बाद प्लेटफार्म पर जाने दिया गया। थार एक्सप्रेस ट्रेन के पिछले फेरे में 65 भारतीय ही पाकिस्तान गए थे। वहीं, बुधवार तक महज 43 ने पाकिस्तान के टिकट बुक करवाए थे। विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान द्वारा भारत को सौंपे जाने का फैसला होने के बाद पाकिस्तान जाने वाले भारतीय नागरिकों की संख्या बढ़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here