महाराष्ट्र में कई दिनों से जारी सियासी नाटक के बाद आखिरकार शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार बनने जा रही है। उद्धव ठाकरे को ‘महा विकास अघाड़ी’ का नेता चुना गया और वे गुरुवार को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं, उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री के तौर पर नामित किए जाने के बाद संजय राउत ने एक और ट्वीट किया है। संजय राउत ट्विटर के जरिए इशारों-इशारों में अपनी बात कहते रहे हैं। साथ ही संजय राउत ने भविष्य में पार्टी की रणनीति को लेकर इशारों-इशारों में बड़ा संकेत भी दिया है।

संजय राउत 
अभी तो इस बाज की असली उड़ान बाकी है- राउत

बुधवार को विधायकों के शपथ ग्रहण के बीच शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने ट्वीट किया, ‘अभी तो इस बाज की असली उड़ान बाकी है, अभी तो इस परिंदे का इम्तिहान बाकी है। अभी अभी मैंने लांघा है समुंदरों को, अभी तो पूरा आसमान बाकी है।’ विधानसभा चुनावों के बाद से ही संजय राउत इस बात का दावा कर रहे थे कि मुख्यमंत्री शिवसेना का ही बनेगा।

शिवसेना 
मैंने कहा था कि हमारा सूर्ययान सफलतापूर्वक लैंड करेगा- राउत

बीजेपी के सामने 50-50 फॉर्मूले को लेकर शिवसेना की शर्त के बीच वे अक्सर हमलावर रहे। कभी ट्विटर पर शायरी के जरिए तो कभी सामना में संपादकीय के जरिए उन्होंने बीजेपी पर दबाव बनाने की कोशिश की। संजय राउत की शायरी इस दौरान चर्चा का विषय बनी रही। वहीं, महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम पर संजय राउत ने कहा, ‘मैंने कहा था कि हमारा सूर्ययान मंत्रालय के छठे मंजिल पर लैंड करेगा, तब सभी हंस रहे थे, लेकिन हमारे सूर्य यान की सेफ लैंडिंग हो गई। आने वाले समय में अगर ये सूर्ययान दिल्ली में भी उतरे तो आपको आश्चर्य नहीं होगा।’

महाराष्ट्र की राजनीतिक हलचल के बीच सुप्रीम कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट के लिए बुधवार शाम 5 बजे तक का वक्त दिया था। इसके कुछ देर बाद ही अजीत पवार ने देवेंद्र फडणवीस को अपना इस्तीफा सौंप दिया। अजीत पवार के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बहुमत साबित करने की संभावनाएं बेहद कम हो गई थीं। कुछ देर बाद फिर देवेंद्र फडणवीस ने भी इस्तीफा दे दिया। फडणवीस ने साफ किया कि उनके पास बहुमत नहीं है, इसलिए उन्होंने फ्लोर टेस्ट से पहले ही इस्तीफा देने का फैसला किया। वहीं, अब महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस मिलकर सरकार बनाने जा रही है।

SHARE