Home खेल आखिर धोनी टीम में हुए शामिल, इस नम्बर पर करेंगे बल्लेबाजी…

आखिर धोनी टीम में हुए शामिल, इस नम्बर पर करेंगे बल्लेबाजी…

84
0

भले ही पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने इस साल इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी वनडे विश्व कप के बाद से एक भी अन्तरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला हो, लेकिन भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने इस दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज को अपनी दशक की सर्वश्रेष्ठ टीम में जगह दी है। उन्हें सातवें नम्बर के बल्लेबाज के रूप में टीम में जगह दी है।

भारत को अपनी कप्तानी में दो विश्व कप (वनडे और टी-20) जिताने वाले महेन्द्र सिंह धोनी ने अभी तक अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया है। माना जा रहा है कि आईपीएल सत्र में उनका प्रदर्शन ही तय करेगा कि वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे या नहीं।

भारत के दाएं हाथ के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने इस टीम की कप्तानी महेन्द्र सिंह धोनी को ही सौंपी है। उथप्पा ने इस टीम में पांच भारतीय क्रिकेटरों को शामिल किया है। उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा और क्रिस गेल का चयन किया है।

जबकि तीसरे नम्बर के बल्लेबाज के लिए मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली को चुना है। जबकि मध्यक्रम के लिए भारत के पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह और एमएस धोनी को जगह दी गई है। युवराज सिंह अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। अब वह विदेशी लीगों में खेल रहे हैं।