Home समाचार यह अरबपति बिजनेसमैन 8 लाख करोड़ का मालिक है, अब इंडिया आया...

यह अरबपति बिजनेसमैन 8 लाख करोड़ का मालिक है, अब इंडिया आया तो पहुंचा मंदिर दर्शन करने…

58
0

दुनिया में कई ऐसे बिजनेसमैन है जिनकी सालाना इनकम करोड़ों में नहीं बल्कि अरबों में होती है ऐसे ही एक मशहूर बिजनेसमैन है ई कॉमर्स कंपनी अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस । यह दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं इनकी नेटवर्क 150 अरब डॉलर से भी ज्यादा है । ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक कमाई के मामले में जेफ बेजोस माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स को भी टक्कर देते हैं । इन दिनों जैफ बेजॉस इंडिया टूर पर आए हैं और हाल ही में इनको मुंबई में सिद्धिविनायक मंदिर पर दर्शन करते हुए कैमरे में कैद किया गया ।

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जैफ बेजॉस ने बहुत ही कम समय में इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है और इन्होंने कमाई के मामले में इतिहास रच दिया है । हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि उनकी कुल संपत्ति 116 बिलीयन डॉलर है इंडियन रुपीस में बात करें तो होते हैं 8.20 लाख करोड़ । फोर्ब्स के मुताबिक उनकी कमाई में पिछले कुछ सालों में काफी इजाफा हुआ है और जैफ बेजॉस ने अपना बिजनेस तेजी से ग्रो किया है । अब इंडिया आया तो पहुंचा मंदिर दर्शन करने

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों जैफ बेजॉस इंडिया में ही है वह 3 दिन की विजिट के लिए आए हैं । हाल ही में उन्होंने एक ‘एमेजन संभव’ मेगा सम्मिट रखी थी जिसमें कई बड़े सेलिब्रिटी नजर आए थे । 56 वर्षीय जैफ बेजॉस ने इंडिया की जमकर तारीफ की और आने वाले समय में क्या होगा ? और क्या नहीं होगा ? कि प्रेडिक्शन भी की जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर अवेलेबल है तो वहीं आज सुबह ही जैफ बेजॉस मुंबई में सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंचे थे और इन को कैमरे में कैद किया गया ।

इसके अलावा जैफ बेजॉस सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं और आए दिन अपनी तस्वीरें फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं । इंडिया टूर की कुछ तस्वीरें भी उन्होंने शेयर की है जिसमें वह मकर संक्रांति के दिन पर बच्चों के साथ पतंग उड़ाना सीखते हुए नजर आ रहे हैं । कमाई के मामले में जेफ बेजोस अंबानी को भी टक्कर देते हैं ।