Home जानिए ब्रश करने से पहले ब्रश में लगा लो ये 1 चीज, दांत...

ब्रश करने से पहले ब्रश में लगा लो ये 1 चीज, दांत इतने सफ़ेद हो जाएंगें कि देखते रह जाएंगें…

184
0

सफेद और मोतियों जैसे चमकदार दांत व्यक्ति की पर्सनैलिटी में चार चांद लगाने का काम करते हैं। मगर थोड़ी सी लापरवाही के कारण दांत पीले हो जाते हैं। इसके साथ ही जररूत से ज्यादा मीठा खाना, कोल्ड ड्रिंक का ज्यादा सेवन करना, तंबाकू, गुटखा, शराब पीना और दांतों की ठीक तरह से सफाई न करने से भी ये दांत पीले होने शुरू हो जाते हैं। अक्सर लोग पेशेवर तरीकों से दांतों का पीलापन दूर करते हैं, लेकिन इस प्रकार के इलाज अपना असर दिखाने में थोड़ा समय लेते हैं और महंगे भी होते हैं। अगर आप दांत साफ करना चाहते हैं तो कुछ बेहतरीन घरेलू उपाय भी है जिनका इस्तेमाल आप घर बैठे-बैठे कर सकते हैं।

नींबू के रस में नमक और थोड़ा सा सरसों का तेल मिलाएं और अब ब्रश की सहायता से दांतों को इससे ब्रश करें। दांतों में चमक लाने का यह बहुत ही पुराना और कामयाब तरीका है।

आधी चम्‍मच हल्‍दी पाउडर में कुछ बूंदे पानी मिलाकर बना मोटा पेस्‍ट टूथब्रश में लगाकर करने से दांत साफ हो जाते हैं। हल्दी खुद पीली होती है लेकिन यह दांतों को सफेद और बेदाग बना देती है।

रसोई में रखा बेकिंग सोडा भी दांतों का पीलापन दूर कर सकता है। आप बेकिंग सोडा को दांतों पर रगड़ने सकते हैं या फिर इसे टूथपेस्ट में मिलाकर ब्रश कर सकते हैं। आप चाहें तो इसमें नमक भी एड कर सकते हैं। यह पीले दांतों को सफेद करने का सबसे प्रचलित तरीका है।