Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के नए जिले गौरेला-पेंड्रा-मरवाही अस्तित्व में अभी आया नहीं कि स्थानीय...

छत्तीसगढ़ के नए जिले गौरेला-पेंड्रा-मरवाही अस्तित्व में अभी आया नहीं कि स्थानीय नेताओं में नाराजगी, सरकार से की ये मांग…

70
0

छत्तीसगढ़ के नए जिले गौरेला-पेंड्रा-मरवाही अस्तित्व में अभी आया नहीं कि मुख्यालय को लेकर स्थानीय नेताओं में असंतोष पैदा हो गया है। जिला मुख्यालय को लेकर स्थानीय नेताओं ने आपत्ति जताई है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि जिला मुख्यालय टीकरकला के बजाए पेंड्रा या मरवाही में बनाया जाए, जिससे जनता को पूरा लाभ मिल सके।

मिली जानकारी के अनुसार गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिल मुख्यालय के लिए शासन की ओर से टीकरकला में जगह तय किया गया है। लेकिन स्थानीय नेताओं का कहना है कि टिकराकला में जिला मुख्यालय होने से लोगों को उतना लाभ नहीं मिल पाएगा। यहां तक पहुंचने के लिए लोगों को तकलीफ का सामना करना पड़ेगा। यहां पहुंचने के लिये न तो समुचित सड़क है। मुख्य मार्ग से भी काफी अंदर जिला मुख्यालय के लिए ऐसे भवन का चयन किया गया है, जहां गरीब, दिव्यागों को विषेश रूप से दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। मरवाही के नेताओं ने गौरेला की जगह जिला मुख्यालय पेंड्रा या मरवाही में बनाने की मांग की है।

वहीं प्रदेश सरकार के शिक्षा मंत्री खेलसाय टेकाम ने कहा कि जनभावनाओं का ध्यान रखा जाएगा और दूसरे जिलों की तरह यहां भी किसी क्षेत्र से भेदभाव नहीं किया जावेगा। इस मसले का जल्द ही निपटारा कर लिया जाएगा।