Home खेल India vs New Zealand 3rd T20I LIVE: हैमिल्टन मैच हुआ टार्इ, सुपर...

India vs New Zealand 3rd T20I LIVE: हैमिल्टन मैच हुआ टार्इ, सुपर आेवर में भारत को जीत के लिए चाहिए 18 रन

52
0

कानपुर। India vs New Zealand 3rd T20I LIVE भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन में खेला गया तीसरा टी-20 सुपर आेवर तक पहुंच गया। भारत द्वारा दिए 180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने भी 179 रन ही बनाए।

भारत ने दिया 180 रन का लक्ष्य
भारत ने निर्धारित 20 आेवर में 179 रन बनाए। कीवियों को जीत के लिए अब 180 रन बनाने होंगे। न्यूजीलैंड के लिए यह मैच करो या मरो वाला है। अगर मेजबान यह लक्ष्य हासिल कर लेते हैं तो वह सीरीज बचा लेंगे। वरना अगर भारत मैच जीत गया तो सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना लेंगे। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 65 रन रोहित शर्मा ने बनाए। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट हैमिश बेनेट ने लिए। इस तेज कीवी गेंदबाज ने तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

भारतीय आेपनर्स का धमाका

पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद भारतीय आेपनर्स रोहित आैर राहुल ने भारत को बेहतरीन शुरुआत दिलार्इ। पिछले दो मैचों में फ्लाॅप रहे रोहित ने इस मैच में तूफानी अर्धशतक जड़ा। रोहित को पचासा पूरा करने में सिर्फ 23 गेंदें लगी। वहीं केएल राहुल ने भी रोहित का साथ देते हुए चौके आैर छक्के लगाए। हालांकि भारत को एक अच्छी शुरुआत दिलाने के बाद दोनों आेपनर्स पवेलियन लौट गए। भारत को पहला झटका केएल राहुल के रूप में लगा जिन्होंने 27 रन बनाए, इसके बाद रोहित शर्मा भी 65 रन पर अाउट हो गए।

न्यूजीलैड ने टाॅस जीतकर फील्डिंग चुनी
कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टाॅस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। हैमिल्टन का पिछला रिकाॅर्ड देखें तो यहां बाद में बैटिंग करने वाली टीम के जीतने के चांस कम रहते हैं। पिछले चार सालों का तो यही रिकाॅर्ड है। जब चेज करने वाली टीम दो-चार रन से हार गर्इ थी। आेवरआॅल रिकाॅर्ड देखें तो यहां पहले बैटिंग करने वाली टीम पांच बार आैर बाद में बैटिंग करने वाली टीम चार बार जीती है।

हैमिल्टन में भारत ने खेला है सिर्फ एक मैच
हैमिल्टन के सीडेन पार्क में भारत ने आज तक सिर्फ एक मैच खेला है और उसमें भी टीम इंडिया को करारी हार मिली थी। ये मैच साल 2019 में खेला गया था। उस वक्त टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में थी और रोहित की टीम को इस मुकाबले में 4 रन से हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में भारत को यहां जीत का खाता खोलना बाकी है।

यहां लगते हैं खूब छक्के
हैमिल्टन का सीडेन पार्क भी ऑकलैंड की तरह काफी छोटा है। हालांकि यह ईडन पार्क की तरह बेढ़ंगा नहीं है, यह ओवल शेप में है मगर बाउंड्री काफी छोटी है। जिसके चलते दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने जमकर छक्के लगाए थे। पिछली बार जब भारत बनाम न्यूजीलैंड भिड़ंत हुई थी तब मैच में कुल 23 छक्के लगे थे। जिसमें 13 छक्के भारतीय बल्लेबाजों ने मारे वहीं 10 सिक्स कीवी बल्लेबाजों के खाते में आए।

भारत की प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी आैर जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन
मार्टिन गप्टिल, काॅलिन मनरो, केन विलियमसन, काॅलिन डी ग्रैंडहोम, राॅस टेलर, टिम साइफर्ट, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, स्काॅट कुग्लीन, र्इश सोढ़ी आैर बेनेट।