जानलेवा कोरोना वायरस ने चीन में कोहराम मचाया हुआ है, इसकी चपेट में आकर अब तक 1300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, गुरुवार को एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। खबर है कि कोरोना वायरस की चपेट में आकर चीन में एक ही दिन के भीतर 254 लोगों की मौत हो गई। बताया गया कि सबसे ज्यादा हुबेई प्रांत में हुई हैं, जहां कोरोना के सबसे ज्यादा प्रभावित लोग पाए गए थे। इतने लोगों की एक ही दिन में मौत के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। इसके अलावा कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर लगभग 60 हजार हो गई है। वहीं, दूसरी ओर चीन के दूसरे हिस्सों में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है।

वहीं, चीन की स्वास्थ्य ऐजेंसियों की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार आज हुई मौत के साथ कोरोना की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,367 हो गई है। इसके अलावा इससे संक्रमित लोगों की तादाद 59,804 पहुंच गई है।

कोरोना वायरस का प्रकोप सिर्फ चीन ही नहीं दुनिया के कई देशों में है। भारत, श्रीलंका, जापान सहित कई देशों में कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इससे फिलिपींस में एक व्यक्ति की मौत हुई है। चीन के बाद जापान में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा 203 मामले सामने आए हैं। इनमें से अधिकतर लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद क्रूज जहाज में रखा है, जिनमें दो भारतीय शामिल हैं।

SHARE