Home खेल हार्दिक पांड्या ने T20 मैच में ठोका तूफानी शतक, और फिर अकेले...

हार्दिक पांड्या ने T20 मैच में ठोका तूफानी शतक, और फिर अकेले आधी टीम को

95
0

फिट होकर वापस लौटे भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले मंगलवार को धमाकेदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। नवी मुंबई में डीवाई पाटिल टी-20 कप के ग्रुप-सी के मैच में रिलायंस 1 की ओर से सीएजी के खिलाफ खेलते हुए हार्दिक ने पहले तो 39 गेंदों पर 105 रन जड़ डाले और फिर गेंद से कमाल दिखाते हुए चार ओवर में 26 रन देकर पांच विकेट झटक लिए। हार्दिक के इस ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत उनकी टीम ने 101 रन से जीत हासिल की।

अपनी विस्फोटक पारी के दौरान हार्दिक ने आठ चौके व 10 छक्के जड़े। इस दौरान उन्होंने एक ओवर में 26 रन भी बटोरे। उन्होंने अपना शतक 37 गेंदों में पूरा किया। उनकी पारी की मदद से रिलायंस 1 ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 252 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में सीएजी की टीम 17.2 ओवर में 151 रन पर ढेर हो गई। इस मैच को देखने के लिए मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद भी स्टेडियम में मौजूद थे।

6 महीने खेल से दूर रहे पांड्या

पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी कराने के बाद 26 वर्षीय हार्दिक पिछले करीब छह महीने से टीम से बाहर चल रहे हैं। अपनी इस तूफानी पारी के बाद हार्दिक ने कहा, “यह मेरे जैसे लोगों के लिए शानदार प्लैटफॉर्म है। मैं लगभग छह महीने तक खेल से दूर रहा। यह मेरा लंबे समय के बाद दूसरा मैच है। मेरे लिए यह एक अच्छा प्लैटफॉर्म है जहां मैं देख सकता हूं कि मैं और मेरा शरीर इस समय कैसी स्थिति में है। जिस तरह से चीजें हो रही हैं, मैं उससे खुश हूं।” अपनी तूफानी पारी के बारे में हार्दिक ने कहा, “अगर गेंद मेरे क्षेत्र में होगी तो मैं जाऊंगा और उसे मारूंगा। अधिकतर समय यह मेरे लिए अच्छा होता है। ऐसी कोई रणनीति नहीं होती कि मुझे वहां जाकर मारना ही है।”

View image on Twitter
View image on Twitter

हार्दिक ने तीन महीने में बढ़ाया सात किग्रा वजन

हार्दिक पांड्या ने तीन महीने में सात किलोग्राम वजन बढ़ाया है। उन्होंने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर अपनी दो तस्वीरें साझा कीं। वह पिछले साल सितंबर में टीम इंडिया की जर्सी पहने खेलते नजर आए थे जिसके बाद से वह भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं।

हार्दिक ने अपनी तस्वीरें पोस्ट करने के साथ लिखा कि उन्होंने तीन महीने में 68 किग्रा से अपना वजन बढ़ाकर 75 किग्रा कर लिया है। 26 वर्षीय हार्दिक ने लिखा, ‘तीन महीने में 68 किग्रा से 75 किग्रा, बिना रुके मेहनत, कोई शॉर्टकट नहीं।’ उन्होंने साथ ही हैशटैग दिया, ‘स्ट्रॉन्गर एंड बेटर (मजबूत और बेहतर)। ‘