Home छत्तीसगढ़ बिलासपुर में 10वीं पास युवती को लेखपाल बनाने का दिया झांसा, नौकरी...

बिलासपुर में 10वीं पास युवती को लेखपाल बनाने का दिया झांसा, नौकरी लगवाने के नाम पर 1.25 लाख रुपए हड़पे…

54
0

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक युवती को सरकारी नौकरी का झांसा देकर एक महिला ने 1.25 लाख रुपए ठग लिए। आरोपी ने 10वीं पास युवती को लेखपाल की नौकरी लगवाने का झांसा दिया था। इसके लिए बकायदा इंटरव्यू दिलाने की बात कहकर रायपुर कलेक्ट्रेट भी बुलाया। फिर दो किश्त मे रुपए ले लिए। युवती ने SP से शिकायत की, जिसके बाद तोरवा थाने में FIR दर्ज हुई है।

जानकारी के मुताबिक, सीपत के करमा निवासी दूजराम कंवर ने 10वीं तक पढ़ाई की है। वह साल 2019 में रायपुर के अनुपम नगर, शंकर नगर निवासी सुरेखा वर्मा के संपर्क में आई। आरोप है कि सुरेखा ने दूजराम को झांसा दिया कि अगर वह नौकरी करना चाहती है तो वह बिलासपुर में लेखपाल पद पर लगवा सकती है। इसके लिए 1.25 लाख रुपए देने होंगे। जिसे वह किश्त में भी दे सकती है।

पहले एक लाख रुपए लिए, फिर इंटरव्यू की बात कह रायपुर बुलाया
उसकी बातों में आकर दूजराम अप्रैल 2019 में बुधवारी बाजार पहुंची और एक लाख रुपए सुरेखा को दे दिए। कुछ दिन बाद आरोपी ने कॉल किया और रायपुर कलेक्ट्रेट इंटरव्यू देने की बात कहकर बुलाया। कलेक्ट्रेट में सुरेखा ने 25 हजार रुपए और ले लिए और उसे नौकरी के लिए बाद में कॉल करने की बात कही इसके बाद कोई कॉल नहीं आया। जब दूजराम ने संपर्क किया तो नंबर बंद था।

जांच के बाद दर्ज किया गया मामला
इसके बाद दूजराम ने फरवरी में SP से शिकायत की तो मामले की जांच तोरवा थाने को सौंप दी गई। करीब 10 दिन बाद तोरवा थाने ने मामले की जांच शुरू की। जांच के दौरान पता चला कि घटना सही पाई गई। नौकरी का झांसा देकर ठगी की गई है। इसके बाद तोरवा थाने में गुरुवार को FIR दर्ज की गई है। वहीं आरोपी महिला की तलाश की जा रही है। इसके लिए रायपुर पुलिस से भी संपर्क किया जा रहा है।