Home राजनीति सत्येंद्र जैन को चाहिए जमानत, जल्द सुनवाई की मांग को लेकर SC...

सत्येंद्र जैन को चाहिए जमानत, जल्द सुनवाई की मांग को लेकर SC में लगाई गुहार

15
0

नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में बीते 6 महीनों से जेल में कैद दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के जेल मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपनी जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग को लेकर सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

रिपोर्ट के अनुसार, AAP नेता सत्येंद्र जैन ने शीर्ष अदालत से गुहार लगाई है कि दिल्ली उच्च न्यायालय को उनकी जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई करने के लिए कहा जाए।

रिपोर्ट के अनुसार, केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में अपनी जमानत याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) से जवाब मांगने के दिल्ली उच्च न्यायालय के 1 दिसंबर के आदेश को चुनौती देते हुए शीर्ष अदालत में गुहार लगाई है। लिहाजा, सर्वोच्च न्यायालय 12 दिसंबर को इस मामले की सुनवाई करेगा। न्यायमूर्ति एमआर शाह और न्यायमूर्ति रवींद्र भट की पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी। दिल्ली उच्च न्यायालय ने अपने 1 दिसंबर के आदेश में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सत्येंद्र जैन की याचिका पर जवाब दायर करने के लिए तीन सप्ताह का वक़्त दिया था।

बता दें कि, सत्येंद्र जैन बीते 6 महीनों से दिल्ली की जेल में बंद हैं। दिल्ली सरकार के जेल मंत्री होने के रसूख का इस्तेमाल करके जैन, जेल के अंदर तमाम तरह की सुख सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं, जो जेल नियमों के खिलाफ है। वे भ्रष्टाचार संबंधी ED के सवालों पर यह भी कह चुके हैं कि, उनकी याददाश्त चली गई है और उन्हें कुछ भी याद नहीं। ऐसे में सत्येंद्र जैन को जमानत मिलना मुश्किल होता जा रहा है। हालांकि, वरिष्ठ अधिवक्ता और समाजवादी पार्टी (सपा) से राज्यसभा पहुंचे कपिल सिब्बल उन्हें जमानत दिलाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।