Home राजनीति सतपाल महाराज ने किया 20 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास

सतपाल महाराज ने किया 20 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास

32
0

देहरादून: शनिवार को उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने टिहरी जिला मुख्यालय को सौगात दी। उन्होंने नई टिहरी के विकास भवन में लगभग 20 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया।

इसके साथ-साथ उन्होंने टिहरी बांध प्रभावित नंद गांव, गडोली, खांड आदि गांव के चिन्हित 101 परिवारों को लगभग 29 करोड़ 68 लाख रुपये के चेक वितरित किए।

वहीं, बांध प्रभावित रौलकोट गांव के 113 परिवारों को लॉटरी के जरिए आवासीय एवं कृषि भूखंड के आवंटन पत्र भी वितरित किए। हर परिवार को 74.40 लाख रुपये की धनराशि के चेक दिए गए। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, टिहरी MLA किशोर उपाध्याय, धनौल्टी MLA प्रीतम पंवार, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल सहित ब्लॉक प्रमुख आदि उपस्थित थे।

वही उत्तराखंड से एक दूसरी घटना सामने आ रही है यहाँ देहरादून और पौड़ी जिले की वन भूमि पर बनीं अवैध मजारों एवं कब्रों को तोड़ा गया है। वन विभाग ने एक्शन लेने के पहले अवैध तौर पर बनी 15 मजारों एवं कब्रों को चिह्नित किया। इसके बाद में इन सभी को तोड़ा गया। प्रदेश सरकार के निर्देश मिलते ही इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया। पौढ़ी में जिले फॉरेस्ट विभाग की जमीन पर बने मकबरे को भी हटाया गया है। यह वही पीर बाबा का मकबरा है, जिसके लिए पौड़ी MLA रामकुमार पोरी ने विधायक निधि से टीन शेड निर्माण के लिए दो लाख का राशि स्वीकृत की थी। लेकिन, MLA के इस फैसले का विश्व हिंदू परिषद ने जमकर विरोध किया था तथा मकबरे को हटाने की मांग की थी।