Home प्रदेश अमेरिका में म्‍यूजिक और इवेंट कंपनी चला रहा है गोल्‍डी बरार, गैंगस्‍टर्स...

अमेरिका में म्‍यूजिक और इवेंट कंपनी चला रहा है गोल्‍डी बरार, गैंगस्‍टर्स का बड़ा खुलासा

203
0

पंजाब का कुख्‍यात गैंगस्‍टर गोल्‍डी बरार कनाडा और अमेरिका में म्‍यूजिक और इवेंट कंपनी चला रहा है. वह अमेरिका में सैटल होने की तैयारी कर रहा है. यह बड़ा खुलासा गोल्‍डी के साथी गैंगस्‍टरों ने पुलिस पूछताछ में किया है.

गोल्‍डी पर शिकंजा कसने के लिए केंद्रीय खुफिया और जांच एजेंसियों की एक टीम अमेरिका भी गई हुई है. इधर पंजाब में गोल्‍डी गैंग के अन्‍य गैंगस्‍टर से पूछताछ हो रही है. इस पूछताछ के तहत काला राणा, लॉरेंस विश्नोई समेत अनेक गैंगस्टरों से पूछताछ की गई.

इस पूछताछ में जांच एजेंसियों ने ये जानने की कोशिश की कि गोल्डी बरार विदेश में बैठकर अपना काला धंधा कैसे चलाता है और उसका आर्थिक एजेंडा क्या है? सरकारी दस्तावेजों के मुताबिक पूछताछ से पता चला कि गोल्डी बरार ने खुद को पाक साफ दिखाने के लिए कनाडा और अमेरिका में म्यूजिक और इवेंट कंपनी खोली हुई है. बरार को ये पता था कि कभी न कभी भारत सरकार उसके प्रत्यर्पण या डिपोर्ट कराने के लिए विदेशी सरकारों से संपर्क करेगी. अपनी योजना के तहत उसने एक म्यूजिक और इवेंट कंपनी खोली इस कंपनी में दस्तावेजों के मुताबिक पंजाब के बड़े सिंगर्स को बुलाया गया. इन गायकों में मनकीरत औलख, दिलप्रीत ढिल्लों, करण ओजाला तथा श्री बरार के नाम सामने आए हैं.

पंजाब के बड़े सिंगर्स को बुलाया, 20 लाख रुपए तक का किया पेमेंट

पूछताछ के दौरान पता लगा है कि गोल्डी बरार एक गाने के बदले में इन गायकों को 20 लाख तक की पेमेंट अदा करता था या फिर इन लोगों से ये कॉन्ट्रैक्ट किया जाता था कि जिस हिसाब से इनके प्रोग्राम के टिकट बिकेंगे और उनसे जो प्रॉफिट आएगा उसके आधार पर उनको फीस चुकाई जाएगी. जांच एजेंसियों ने इस मामले में इन गायकों से भी पूछताछ शुरू कर दी है . इन गायकों से ये पता किया जा रहा है कि गोल्डी बरार ने इन्हें पैसा किस मोड में दिया था. बैंक के जरिए, कैश या फिर इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से.

गोल्डी बरार पैसे का इस्‍तेमाल कहीं आतंकी गतिविधियों में तो नहीं कर रहा

जांच एजेंसी के आला अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय खुफिया और जांच एजेंसियों की एक टीम इसी महीने अमेरिका और कनाडा भी गई थी. जहां उन्होंने ये जानने की कोशिश की थी कि गोल्डी बरार की फर्म में कौन- कौन लोग डायरेक्टर हैं. इस फर्म में अब तक कुल कितना पैसा आया है. ये पैसा कहां कहां भेजा गया है. जांच एजेंसियां जानना चाहती हैं कि इस पैसे का इस्तेमाल कहीं आतंक फैलाने के काम में तो नहीं किया जा रहा है. विदेशों से मिली जानकारी के आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है.

पंजाब के मामूली गुंडे से बन गया कुख्‍यात गैंगस्‍टर

ध्यान रहे कि गोल्डी बरार पंजाब का एक कुख्यात गैंगस्टर है जिसकी तलाश पंजाब पुलिस के साथ दिल्ली पुलिस, हरियाणा पुलिस समेत नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी को भी है . गोल्डी बरार पहले पंजाब का एक गुंडा हुआ करता था लेकिन वो विदेश भागा और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के संपर्क में आकर बड़ा गैंगस्टर बन बैठा. उस पर पाकिस्तान के जरिए ड्रोन से भारत में हथियार और नशीले पदार्थ सप्लाई के आरोप हैं. साथ ही उसके इशारे पर सिद्धू मुसेवाला समेत अनेक हत्याएं भी की गई हैं.