Home राजनीति कौन होगा त्रिपुरा में नया CM? मुख्यमंत्री चुनने के लिए त्रिपुरा में...

कौन होगा त्रिपुरा में नया CM? मुख्यमंत्री चुनने के लिए त्रिपुरा में BJP विधायकों की होगी बैठक…

29
0

भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक सोमवार को यहां कर्नल चौमुहानी स्थित पार्टी कार्यालय में मुख्यमंत्री का चुनाव करने के लिए बैठक करेंगे। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी।

हाल ही में संपन्न चुनावों में भाजपा ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 32 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि उसके सहयोगी इंडीजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) ने एक सीट जीती।

पार्टी के मीडिया प्रभारी सुनीत सरका ने बताया, ‘पार्टी के नवनिर्वाचित सदस्य सोमवार को पार्टी के चुनाव कार्यालय में भाजपा विधायकों के नेता का चुनाव करेंगे। पार्टी के पूर्वोत्तर समन्वयक संबित पात्रा भी बैठक में शामिल होंगे।’

CM के लिए माणिक साहा के नाम पर लगाए जा रहे हैं कयास

हालांकि, उन्होंने इस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि कौन नेता हो सकता है, जो राज्य का मुख्यमंत्री भी होगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि माणिक साहा, जो पहले ही अपना इस्तीफा दे चुके हैं, राज्य चलाने के दौरान संक्षिप्त अवधि के भीतर उनके प्रदर्शन को देखते हुए दूसरी भाजपा-आईपीएफटी सरकार के अगले मुख्यमंत्री होने की संभावना है।

पार्टी के उपाध्यक्षों में से एक ने कहा, ‘वह एक अच्छी तरह से शिक्षित, सज्जन और स्वच्छ छवि वाले व्यक्ति हैं। मुझे उम्मीद है कि बैठक में उनके प्रतिस्थापन के रूप में कोई अन्य नाम सामने नहीं आएगा।’

माणिक साहा ने कठिन समय में पार्टी को संभाला

उन्होंने कहा, ‘साहा ने कठिन समय में कार्यभार संभाला था और पार्टी को चुनाव में महत्वपूर्ण जीत दिलाई थी। वह अगले मुख्यमंत्री बनने के योग्य हैं।’

सूत्रों ने दावा किया कि कैबिनेट को अंतिम रूप देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री के मंगलवार को राज्य में आने की संभावना है। बीजेपी के नेतृत्व वाली दूसरी सरकार 8 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में शपथ लेगी।

शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है।