Home छत्तीसगढ़ तेज बारिश के लिए रहें तैयार, अगले दो दिन जमकर बरसेंगे बादल,...

तेज बारिश के लिए रहें तैयार, अगले दो दिन जमकर बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया अलर्ट…

85
0

Weather Today : छत्तीसगढ़ में होली त्योहार के बाद मौसम का मिजाज बदला है. मैदानी इलाकों में तेज गर्मी से परेशान लोगों को अब राहत मिल सकती है प्रदेश में अगले दो दिनों तक बारिश के आसार हैं.

दो दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है. इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

राजधानी रायपुर भी आज सुबह से ही बदल छाए हुए हैं. इसी तरह दक्षिण और उत्तर छत्तीसगढ़ में भी बादल छाए हुए हुए हैं. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है. रायपुर मौसम विभाग ने कहा है कि वातावरण के निम्न स्तर पर दक्षिण से नमी युक्त हवा आ रही है. वहीं मध्य स्तर पर पश्चिम से नमी युक्त हवा आ रही है. इसके कारण प्रदेश में आज एक-दो स्थानों पर बारिश होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

पिछले 24 घंटे कैसा रहा मौसम?

आज प्रदेश में बादल छाए रहेंगे. इससे लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिलेगी. हालाकिं आगे फिर तापमान में बढ़ोतरी होगी. वहीं पिछले 24 घंटे के मौसम का हाल भी मौसम विभाग ने बताया है. इसके अनुसार, पिछले 24 घंटे में दुर्ग का अधिकतम तापमान बढ़ा है.बाकी चार संभागों में कोई बड़ा बदलाव नहीं आया है.वहीं इस दौरान न्यूनतम तापमान में प्रदेश के सभी संभागों में खास बदलाव नहीं हुए. प्रदेश में सर्वाधिक महासमुंद जिले में 37.2 और सबसे कम न्यूनतम तापमान 12.7 सेल्सियस कबीरधाम में दर्ज किया गया है.

गरज चमक के साथ वज्रपात की संभावना

रायपुर के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा उड़ीसा और उससे लगे छत्तीगढ़ के ऊपर 1.5 किमी ऊंचाई तक बना हुआ है. इसके चलते राज्य के एक दो स्थानों पर वर्षा होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. इसके अलावा प्रदेश में एक दो स्थानों में गरज चमक के साथ वज्रपात होने और आंधी चलने की भी संभावना है.