Home प्रदेश Karnataka Election 2023: पीएम मोदी करेंगे विशाल जनसभा को संबोधित, बीजेपी का...

Karnataka Election 2023: पीएम मोदी करेंगे विशाल जनसभा को संबोधित, बीजेपी का दावा शामिल होंगे 10 लाख लोग…

92
0

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी दमखम के साथ मैदान पर उतर चुकी है. इसी सिलिसले में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

इस साल सातवीं बार कर्नाटक दौरे पर जा रहे हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल सातवीं बार कर्नाटक की यात्रा कर रहे हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री विभिन्न आधिकारिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा अयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

‘श्री मधुसूदन साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च’ का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

नरेंद्र मोदी चिक्कबल्लापुर में ‘श्री मधुसूदन साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च’ का उद्घाटन करेंगे और बाद में वह बेंगलुरु मेट्रो की कृष्णराजपुरा मेट्रो लाइन के लिए व्हाइटफील्ड (कादुगोडी) का उद्घाटन करेंगे और ट्रेन में सवारी भी करेंगे. इसके बाद वह दावणगेरे के जिला मुख्यालय शहर जाएंगे और भाजपा की ‘विजय संकल्प यात्रा’ के समापन के उपलक्ष्य में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. कर्नाटक में चुनाव की तैयारियां शुरू होने के बाद से यह पार्टी की पहली बैठक है, जिसमें प्रधानमंत्री शामिल होंगे.

बीजेपी का दावा, मोदी की जनसभा में शामिल होंगे 10 लाख लोग

दावणगेरे के भाजपा सांसद जी. एम. सिद्धेश्वर ने कहा कि रैली में कुल 10 लाख लोगों के भाग लेने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि अकेले दावणगेरे जिले से लगभग तीन लाख लोग भाग लेंगे. दावणगेरे पहले से ही भगवा रंग से रंगा हुआ है और जीएमआईटी कॉलेज के बगल में 400 एकड़ भूमि में पंडाल बनाया गया है. भाजपा के राज्य महासचिव महेश तेंगिनाकाई ने दावा किया कि विशेष रूप से डिजाइन किए गए वाहनों या रथों में राज्य भर में चार अलग-अलग दिशाओं से शुरू हुई चार ‘विजय संकल्प यात्राएं’ सफल रही हैं. उन्होंने कहा, यात्रा के तहत कुल 5,600 किलोमीटर की दूरी तय की गई, जिसमें लाखों लोग शामिल हुए. हम 224 निर्वाचन क्षेत्रों में पहुंचे.

मेट्रो लाइन का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

बेंगलुरु मेट्रो फेज दो के तहत व्हाइटफील्ड (कडुगोडी) मेट्रो से कृष्णाराजपुरा मेट्रो लाइन ऑफ रीच-1 विस्तार परियोजना के 13.71 किलोमीटर लंबे हिस्से का उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा व्हाइटफील्ड (कादुगोडी) मेट्रो स्टेशन पर किया जाएगा. लगभग 4250 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित इस मेट्रो लाइन के उद्घाटन से बेंगलुरु में यात्रियों को स्वच्छ, सुरक्षित, तेज और आरामदायक यात्रा सुविधा मिलेगी, जिससे आवागमन में आसानी होगी और शहर में यातायात की भीड़ कम होगी.