Home छत्तीसगढ़ Chhattisgarh Election 2023: बीजेपी-कांग्रेस को टक्कर देने की तैयारी में आप!, सांसद...

Chhattisgarh Election 2023: बीजेपी-कांग्रेस को टक्कर देने की तैयारी में आप!, सांसद संदीप पाठक बोले- एक मौका केजरीवाल को…

19
0

Chhattisgarh Election 2023 ; छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके लिए कुछ ही महीने शेष हैं. ऐसे में प्रदेश की दोनों प्रमुख राजनीतिक दल बीजेपी-कांग्रेस के नेता अपने कार्यकर्ताओं में जोश से भरने की दिशा में काम करना शुरू कर चुके हैं.

इन दिनों प्रदेश में सभी पार्टियों के नेता सक्रिय हो चुके हैं और अलग-अलग जिलों में जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात कर जीत के लिए रणनीति बना रहे हैं.

इसी क्रम में इस बार के चुनाव में छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी भी अपना दमखम दिखाने के लिए तैयार हो रही है. एक के बाद एक “आप” के नेता प्रदेश का दौरा कर रहे है. हाल ही में राजधानी रायपुर में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान आए थे और विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए वर्तमान कांग्रेस, सीएम बघेल और पूर्व बीजेपी सरकार पर हमला बोला था.

इसके बाद अब आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं और बिलासपुर समेत कई जिलों का दौरा कर रहे है. संदीप पाठक ने बिलासपुर में कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टी को देख लिया है. दोनों दलों के नेताओं को बहुत बार मौके दिये हैं. लेकिन, हर बार सिर्फ भ्रष्टाचार हुआ है. प्रदेश में खनिज संपदाओं का दोहन हुआ है.

संदीप पाठक ने कहा- ‘केजरीवाल को एक मौका देकर देखिए

संदीप पाठक ने कहा- ‘केजरीवाल को एक मौका देकर देखिए.’ इस बार आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ में दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी और सरकार बनाएगी. उन्होंने यहां महा सदस्यता अभियान और प्रशिक्षण के बहाने पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं में ऊर्जा भरी. मीडिया से बातचीत करते हुए सांसद संदीप पाठक ने कहा कि पार्टी छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है.

संदीप पाठक ने कहा कि राज्य में महा सदस्यता अभियान के तहत एक माह में और 5 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है. प्रदेश के लगभग बीस हजार गांवों में आम आदमी पार्टी अपने यूनिटों में इंचार्ज और सदस्य बनाने की प्रक्रिया जोर शोर से चला रही है और इसी कड़ी में पूरे प्रदेश के 455 ब्लॉक अध्यक्षों व पदाधिकारियों को चार चरणों में प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

वहीं छत्तीसगढ़ सरकार पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश में खुल्लम-खुल्ला भ्रष्टाचार चल रहा है. पिछले चार साल में कांग्रेस सरकार सिर्फ ताम झाम दिखा कर ऊपरी तौर पर काम की खानापूर्ति कर रही है. अब कुर्सी बचाने के लिए आंकड़ों का खेल कर खुद को साबित करने की कोशिश कर रही है. जिस तरह से भ्रष्टाचार बीजेपी के शासन काल में हुआ है. उसी तरह कांग्रेस सरकार ने भी चार साल में सिर्फ लूट और खानापूर्ति का खेल किया है. दोनों ही दलों में न कोई जांच न कोई सजा, सिर्फ आरोप प्रत्यारोप चल रहा है.

2018 विधानसभा चुनाव में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) पार्टी मैदान पर उतरी थी

गौरतलब है कि 2018 विधानसभा चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस के अलावा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) पार्टी मैदान पर उतरी थी. हर किसी की नज़र जोगी पार्टी पर टिकी थी, क्योंकि यह क्षेत्रीय के साथ छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी की पार्टी थी. ऐसे में जोगी पार्टी बीजेपी-कांग्रेस दोनों का चुनावी खेल बिगाड़ सकती थी, लेकिन ऐसा कुछ खास हुआ नहीं. वहीं अब अजीत जोगी के निधन के बाद पार्टी की स्थिति मजबूत नहीं रह गई.

ऐसे में आम आदमी पार्टी इस बार बीजेपी-कांग्रेस को टक्कर देने के लिए छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में हाथ आजमाने वाली है. आप के नेताओं का लगातार छत्तीसगढ़ दौरा चल रहा है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान भी चुनावी शंखनाद कर चुके है. इसके बाद अब आप सांसद और विधायक भी छत्तीसगढ़ में आकर अपनी जमीन तलाशने में जुट गए हैं.