Home विदेश Apple WWDC 2023: ऐपल किन फीचर्स को करने वाला गुड बाय और...

Apple WWDC 2023: ऐपल किन फीचर्स को करने वाला गुड बाय और किसका करेगा वेलकम? आज रात हो जाएगा फैसला

26
0

ऐपल अपना साल में एक बार किया जाने वाला इवेंट वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (Apple WWDC 2023) आज रात शुरू करने जा रहा है. इस इवेंट में ऐपल की भविष्य की योजनाओ की झलकी दिखाई जाएगी.

जिसमें कंपनी आने वाले दिनों में लॉन्च होने वाले गैजेट्स से पर्दा उठाएगी और कुछ पुराने फीचर्स और गैजेट्स को डिस्कंटीन्यू करेगी.

WWDC 2023 में ‘Hey Shri’ को गुड बाय!

ऐपल अपने इस इवेंट में अपने सबसे फेमस आईफोन फीचर ‘हेय श्री’ को बंद कर सकती है, ये एक वॉयस असिस्टेंट फीचर है. आपको बता दें फिलहाल इसके रिप्लेसमेंट को लेकर ऐपल की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया. हेय श्री फीचर को ऐपल ने सबसे पहली बार 2014 में लॉन्च किया था. तब से अभी तक इस फीचर के मुकाबले में कोई दूसरा फीचर नहीं आया. गूगल ने हेय श्री को कॉपी करते हुए Alexa लॉन्च किया था जो कि, काफी पॉपुलर हो रहा है.

WWDC 2023 में क्या कुछ हो सकता है लॉन्च

ऐपल के इस इवेंट में कंपनी नया AR/VR हेडसेट लॉन्च कर सकती है. एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने Apple Park परिसर में एक नई डिजाइन बनाई है, जिसे हेडसेट के नियंत्रित हैंड्स-ऑन डेमो प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. वहीं गैजेट्स के प्रदर्शन के लिए स्टीव जॉब्स थिएटर में एक हैंड्स-ऑन क्षेत्र भी तैयार किया गया है. AR/VR हेडसेट के अलावा ऐपल IOS 17, नया MacOS, TvOS, OS को भी लॉन्च कर सकती है.

वहीं जानकारों का दावा है कि, ऐपल इस इवेंट में अपग्रेड सॉफ्टवेयर पर ज्यादा फोकस कर सकती है. जिसमें कंपनी M2 चिपसेट 15 इंच का MacBook Air रिवील कर सकती है. AR/VR हेडसेट को कंपनी दो स्टोरेज और 6 कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है. वहीं WWDC 2023 में ऐपल टीवी + भी रिवील किया जा सकता है.

WWDC 2023 की यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

ऐपल के इस इवेंट में कंपनी बहुत कम लोगों को ही इनवाइट करती है. लेकिन दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी के इस इवेंट को अगर आप देखना चाहते हैं, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि ऐपल अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग करेगी. साथ ही इवेंट को कंपनी की साइट पर भी देखा जा सकता है. भारतीय यूजर्स के लिए यह इवेंट आज शाम 10.30PM से शुरू होगा.