Home समाचार अतीक की काली कमाई के हिस्सेदारों के खुलेंगे राज? नकदी, लैपटॉप से...

अतीक की काली कमाई के हिस्सेदारों के खुलेंगे राज? नकदी, लैपटॉप से लेकर हार्ड डिस्क तक, ED को जानें क्या-क्या मिला !

34
0

Atiq Ahmed Money Laundering: माफिया अतीक अहमद की काली कमाई निवेश करने वालों पर ईडी ने शिकंजा कस रखा है. बीते कुछ दिनों से ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के अधिकारी अतीक के करीबियों के ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है.

प्रयागराज से नई दिल्ली तक एजेंसी ने तलाशी अभियान चलाया.

प्रयागराज के दो बिल्डर, तीन चार्टर्ड अकाउंटेंट के ठिकानों पर छापेमारी हुई. नई दिल्ली के दो कारोबारियों के ठिकानों पर भी रेड डाली गई. प्रयागराज में रियल एस्टेट कारोबारी अमित गोयल, अतुल द्विवेदी के ठिकानों पर तो वहीं नई दिल्ली में रियल एस्टेट कारोबारी शरद गुप्ता, संतोष गुप्ता के ठिकानों पर छापेमारी हुई.

ED को छापेमारी में क्या-क्या बरामद हुआ
प्रयागराज से नई दिल्ली तक प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी में लाखों की नकदी, संदिग्ध दस्तावेज, लैपटॉप, मोबाइल, हार्ड डिस्क बरामद किए. एजेंसी जल्द ही इन संपत्तियों को जब्त करने की तैयारी में है. वहीं ईडी माफिया की काली कमाई खपाने वालों के खिलाफ सबूत तैयार कर रही है.

ED ने नवंबर 2021 में प्रयागराज के फूलपुर इलाके में अतीक अहमद की 8 करोड़ रुपये की एक संपत्ति जब्त की थी. यह प्रॉपर्टी अतीक की पत्नी शाइस्ता के नाम पर साढ़े चार करोड़ रुपये में खरीदी गई थी. इसके अलावा ईडी ने अतीक और उसके परिवार के साथ ही कंपनियों के कई बैंक खाते भी सीज़ कराए थे. अतीक अहमद और उसके परिवार से जुड़े लोगों के 13 बैंक खाते सीज किए गए थे. इन बैंक खातों में सवा करोड़ रुपये से ज्यादा जमा थे. अतीक के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच ईडी की प्रयागराज यूनिट कर रही है.

बता दें, बाहुबली सांसद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की हत्या को दो महीने पूरे हो गए. अब तक हत्या का मकसद अभी साफ नहीं हुआ है. 15 अप्रैल की रात प्रयागराज में पुलिस कस्टडी में माफिया ब्रदर्स की हत्या कर दी गई थी. मौके से ही 3 शूटर लवलेश तिवारी अरुण मौर्य और सनी सिंह पकड़े गए थे.