Home राजनीति महाराष्ट्र में 5 जुलाई को होगा शक्ति प्रदर्शन, चाचा-भतीजे ने एक ही...

महाराष्ट्र में 5 जुलाई को होगा शक्ति प्रदर्शन, चाचा-भतीजे ने एक ही दिन बुलाए NCP के सभी सांसद, विधायक

49
0

महाराष्ट्र में 5 जूलाई को बड़ा शक्ति प्रदर्शन देखने को मिल सकता है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार के बाद उनके भतीजे अजित पवार ने भी 5 जुलाई को पार्टी के सभी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है।

यहां दिलचस्प बात ये है कि अजित पवार ने भी ठीक उसी समय यह बैठक बुलाई है जिस समय शरद पवार ने पार्टी पदाधिकारियों को उपस्थित होने के लिए कहा है।

5 जुलाई को होगा शक्ति प्रदर्शन

एनसीपी में जारी संकट के बीच, नवनियुक्त डिप्टी सीएम अजित पवार ने सभी एनसीपी सांसदों, विधायकों, एमएलसी, जिला प्रमुखों और राज्य प्रतिनिधियों को 5 जुलाई को एमईटी बांद्रा में एक बैठक के लिए बुलाया है। उन्होंने कहा है कि इस बैठक में सभी का उपस्थित होना जरूरी है। वहीं इससे पहले, शरद पवार ने भी अपने सभी सदस्यों को उसी दिन (5 जुलाई) वाईबी चव्हाण सभागार में बुलाया है।

अजित पवार सहित नौ राकांपा नेताओं के एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल होने के मद्देनजर, पार्टी प्रमुख शरद पवार ने घटनाक्रम और भविष्य की कार्रवाई पर चर्चा के लिए 5 जुलाई को मुंबई में बैठक बुलाई है। इसकी राज्य इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल ने रविवार को यह जानकारी दी थी। पत्रकारों से बात करते हुए पाटिल ने कहा कि बैठक बुधवार दोपहर 1 बजे दक्षिण मुंबई के वाई बी चव्हाण केंद्र में होगी।

शरद पवार को मिला कार्यकर्ताओं का समर्थन

इससे अलावा, एनसीपी पुणे शहर कार्य समिति ने मंगलवार को एक बैठक आयोजित की। इस बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार को समर्थन देने का प्रस्ताव पारित किया गया और पार्टी को तोड़ने की कोशिश के लिए भाजपा की निंदा की। यह प्रस्ताव राकांपा के वरिष्ठ नेता अंकुश काकड़े ने पेश किया, जिसका बैठक में मौजूद सभी नेताओं ने समर्थन किया। बैठक में राकांपा शहर प्रमुख प्रशांत जगताप और पार्टी के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

पटेल ने तटकरे को राकांपा की महाराष्ट्र इकाई का अध्यक्ष, अजित पवार को विधायक दल का नेता नियुक्त किया

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार द्वारा पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष पद से हटाए जाने के तुरंत बाद प्रफुल्ल पटेल ने सोमवार शाम को जयंत पाटिल की जगह लोकसभा सदस्य सुनील तटकरे को पार्टी की महाराष्ट्र इकाई का प्रमुख नियुक्त करने की घोषणा की। पटेल ने उपमुख्यमंत्री अजित पवार को पार्टी विधायक दल का नेता भी नियुक्त किया।

इससे पहले दिन में पवार ने पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और सांसद सुनील तटकरे को ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों के चलते निष्कासित कर दिया। दोनों ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार का बगावत में साथ दिया था। शरद पवार ने ट्वीट किया, ‘‘मैं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते श्री सुनील तटकरे और श्री प्रफुल्ल पटेल को पार्टी-विरोधी गतिविधियों की वजह से राकांपा सदस्यों के रजिस्टर से हटाने का आदेश देता हूं।’’