Home प्रदेश Maharashtra: देवेंद्र फडणवीस ने इस मुद्दे पर प्रकाश आंबेडकर का किया बचाव,...

Maharashtra: देवेंद्र फडणवीस ने इस मुद्दे पर प्रकाश आंबेडकर का किया बचाव, अबू आजमी ने साधा था निशाना|

220
0

Maharashtra : महाराष्ट्र विधानसभा में बुधवार (2 अगस्त) को औरंगजेब के मुद्दे पर माहौल गरमा गया. बीजेपी विधायक नीतीश राणे और समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आजमी के बीच जुबानी तकरार देखने को मिला.

दोनों नेता राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर बोल रहे थे. नीतीश राणे ने कहा कि औरंगजेब की तस्वीर वाला स्टेटस लगाया गया. अगर औरंगजेब से इतनी मुहब्बत है तो उसके पास भेजा जाए. जब नीतीश राणे बोल रहे थे तो वो अबू आजमी की तरफ देख रहे थे.

नीतीश राणे ने कहा कि ये लोग वंदे मातरम् नहीं बोलना चाहते लेकिन सिर तन से जुदा के नारे लगाते हैं. ये राज्य का माहौल खराब करना चाहते हैं. इन लोगों को महाराष्ट्र में रहने का अधिकार नहीं है. ऐसे लोगों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए. हम राज्य के कानून व्यवस्था को लेकर चिंतित हैं.

इस पर राज्य के गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि औरंगजेब देश में किसी का आदर्श नहीं हो सकता. वो मुसलमानों का भी आदर्श नहीं हो सकता. हमारे देश के मुसलमान यहां पैदा हुए. भारत के मुसलमान औरंगजेब के वंशज नहीं हैं. वह हीरो नहीं हो सकता है. हीरो छत्रपति शिवाजी महाराज, महाराणा प्रताप और एपीजे अब्दुल कलाम हैं.

वहीं समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आजमी ने कहा कि कुछ मुस्लिम युवकों ने औरंगजेब का स्टेटस लगाया. इसको लेकर उनके खिलाफ केस दर्ज हो गया. लेकिन प्रकाश आंबेडकर औरंगजेब की कब्र पर गए, वहां उन्होंने अपना सिर झुकाया. इस पर डिप्टी सीएण देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि औरंगजेब की कब्र पर जाना गुनाह नहीं है. उन्होंने कहा, “प्रकाश आंबेडकरभारत रत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकरके पोते हैं. जब वह वहां गए थे, तो मैंने कहा था कि महिमामंडन मत कीजिए. औरंगजेब शासक था. दो धर्मों के बीच दरार पैदा करना अपराध है. सिर झुकाना अपराध नहीं है.”