Home राजनीति पश्चिम बंगाल में मदरसों के सर्वे को लेकर ममता बनर्जी का बड़ा...

पश्चिम बंगाल में मदरसों के सर्वे को लेकर ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, केंद्र के खिलाफ होगा प्रदर्शन|

159
0

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि पूरे राज्य में एक सर्वे कराया जाएगा, जिसके तहत मदरसों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा. ममता ने बताया कि जो भी मदरसा सरकार के साथ रजिस्टर होना चाहते हैं, वो इस सर्वे में भाग लेकर ऐसा कर सकते हैं.

इसके अलावा सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि अब पश्चिम बंगाल में शब-ए-बारात और करणी पूजा की पूरे दिन की छुट्टी होगी. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा सरकारी छुट्टियां होती हैं. इस दौरान ममता ने केंद्र सरकार पर भी जमकर हमला बोला.

मदरसों को लेकर ममता ने कही ये बात
ममता बनर्जी ने मदरसों के रजिस्ट्रेशन को लेकर कहा कि इससे उन्हें काफी फायदा होगा. उन्होंने कहा कि मुस्लिम लड़के-लड़कियां इसके जरिए आगे नौकरी और पढाई में कई सुविधाओं को प्राप्त कर सकेंगे. इस प्रक्रिया में जो मदरसे हिस्सा लेना चाहते हैं वो ले सकते हैं और जो मदरसे नहीं शामिल होना चाहते, वो नहीं आएं. ममता ने कहा कि हम लोग हर त्योहार को बराबरी से देखते हैं. राज्य में सभी त्योहारों को समान महत्व दिया जाता है और छुट्टी दी जाती है.

ममता बनर्जी ने बताया कि 6 अगस्त को केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ दोपहर बारह बजे से शाम चार बजे तक पूरे बंगाल में विरोध प्रदर्शन होगा, जिसमें ब्लॉक स्तर से लेकर शहर मे वार्ड स्तर पर विरोध होगा. ये केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ एक राजनीतिक निर्णय और विरोध होगा.

कर्जे को लेकर दिया जवाब
ममता ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वो (केंद्र सरकार) केवल ये कहते हैं कि यहां ऋण (राज्य ऋण) बढ़ रहा है. वे कभी भी अपने ऋण के बढ़ने की बात नहीं कहते. इतनी सारी विकास परियोजनाओं को लागू करने के बावजूद, हमने अपना कर्ज का बोझ कम कर लिया है, लेकिन वे हमें कभी जवाब नहीं देते.