Home प्रदेश MP Weather; मध्य प्रदेश में 24 घंटे तेज बारिश के आसार, तीन...

MP Weather; मध्य प्रदेश में 24 घंटे तेज बारिश के आसार, तीन नए सिस्टम एक्टिव, 15 जिलों में बदलेगा मौसम

33
0

मध्य प्रदेश में बारिश की गतिविधियों में लगा ब्रेक अब समाप्त हो गया है और एक बार फिर प्रदेश में बारिश का दौर देखने को मिल रहा है. प्रदेश में तीन सिस्टम के सक्रिय होने के बाद हल्की और तेज बारिश का दौर जारी है, जो कि अगले 24 घंटे तक जारी रहेगा.

इंदौर और उसके आसपास के इलाकों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. कई जिलों में बीती शाम से लगातार बारिश का दौर जारी है.

मौसम विभाग ने भोपाल और इंदौर संभाग के कई जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई है. उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश में निम्न स्तर का कम दवाब वाला क्षेत्र बनने से यह स्थिति पैदा हो रही है. तीन नए सिस्टम का असर सबसे ज्यादा मध्य प्रदेश के उत्तरी भाग में दिखाई दे सकता है. वहीं दक्षिणी हिस्से में इसका कोई खास असर नहीं होने से बारिश की गतिविधियों में कमी देखने को मिल सकती है.

बैतूल, जबलपुर और रीवा में तेज बारिश

रविवार को प्रदेश के बैतूल, जबलपुर और रीवा जिले में तेज बारिश का दौर देखने को मिला है, जिससे कई जगहों पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई. साथ ही भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा, पचमढ़ी, धार, मंडला और खजुराहो में हल्की बारिश दर्ज की गई. साथ ही कई जगहों पर रिमझिम बारिश का दौर जारी है.

अगले 24 घंटे में इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश के उज्जैन, शाजापुर, मंदसौर, आगर-मालवा, रतलाम, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, नीमच, गुना, अशोक नगर, छिंदवाड़ा, सिवनी, पन्ना, सागर और छतरपुर जिले में तेज बारिश की आशंका जताई है.

बैतूल में उफनते रपटों को पार करते दिखे लोग

बैतूल जिले में लगातार हो रही बारिश से एक बार फिर नदी नाले उफान पर आ गए है. इसी बीच लोग उफनते रपटों को लापरवाही से पार करते दिखे है. साथ ही बाढ़ग्रस्त रपटों पर सुरक्षा के कोई बंदोबस्त नजर नहीं आए. तेज बारिश के बाद सतपुड़ा डैम के पांच और पारसडोह डैम के दो गेट खोल दिए गए है.