Home समाचार कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट, यहां पढ़ें पूरी खबर…

कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट, यहां पढ़ें पूरी खबर…

39
0

भारतीय मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताई है। ।

हिमाचल, उत्तराखंड और यूपी समेत सात राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी
भारी बारिश, भूस्खलन से तबाही झेल रहे हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। भारतीय मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताई है। विभाग ने इन सात राज्यों के लिए 21 से 24 अगस्त के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

आज से दिल्ली में 25 रुपये किलो प्याज बेचेगी सरकार


प्याज के खुदरा दामों को नियंत्रित करने के लिए केंद्र सरकार इस साल दो लाख टन प्याज और खरीदेगी। इसके साथ ही बफर स्टॉक पांच लाख टन हो जाएगा। उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने बताया, राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता फेडरेशन (एनसीसीएफ) और राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन फेडरेशन (नैफेड) को एक-एक लाख टन प्याज खरीदने के लिए कहा गया है।
यहां पढ़ें पूरी खबर…


भारत ने आयरलैंड को 33 रन से हराया, सीरीज अपने नाम की


भारत और आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच भी भारतीय टीम ने जीत लिया है। 33 रन से यह मैच अपने नाम करने के साथ ही भारत ने सीरीज भी जीत ली है। तीन मैच की सीरीज में भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।
यहां पढ़ें पूरी खबर…

ब्राजील में बस दुर्घटना में सात फुटबॉल प्रशंसकों की मौत


ब्राजील में एक पहाड़ी सड़क पर फुटबॉल प्रशंसकों को ले जा रही बस के चालक का नियंत्रण खो गया और भयानक सड़क दुर्घटना हो गई। इस घटना में सात लोगों की मौत हो गई और 27 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
यहां पढ़ें पूरी खबर…

डेढ़ गुना आवेग के कारण ‘अस्तित्वहीन’ हुआ लूना-25 अंतरिक्ष यान


रूस के चंद्र मिशन लूना-25 की विफलता के लिए इंपल्स यानी आवेग को मुख्य वजह माना जा रहा है। बताया गया कि उड़ान योजना और अन्य प्रक्रियाओं के लिए बने ऑटोमेटिक स्टेशन के तय कार्यक्रम के तहत 19 अगस्त को रूसी यान को इंपल्स दिया गया।
यहां पढ़ें पूरी खबर…

खरगे की नई टीम में मुख्यमंत्रियों को जगह नहीं


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की नई टीम में किसी मुख्यमंत्री को जगह नहीं दी गई है। इसमें सचिन पायलट को जगह मिली है लेकिन पूर्व में सीडब्ल्यूसी सदस्य रहे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इससे बाहर रखा गया है। कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और हिमाचल के मुख्यमंत्रियों को भी इसका हिस्सा नहीं बनाया गया है। लेकिन पूर्व मुख्यमंत्रियों और पूर्व केंद्रीय मंत्रियों की भरमार है।
यहां पढ़ें पूरी खबर…

हर देश के प्रतिनिधिमंडल का उनकी संस्कृति में होगा स्वागत


जी-20 सम्मेलन में आने वाले विदेशी मेहमानों का दिल्ली पुलिस के जवान उनकी संस्कृति व सभ्यता का पूरा ख्याल रखेगी। इससे देश की छवि और बेहतर हो सकेगी। जी हां, दिल्ली पुलिस अपने जवानों को विदेशी मेहमानों से उनकी संस्कृति, सभ्यता और व्यवहार के अनुसार बात व व्यवहार करने की ट्रेनिंग दिलवा रही है।
यहां पढ़ें पूरी खबर…