Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय जनता पार्टी के नेता बिरझू...

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय जनता पार्टी के नेता बिरझू तारम की हत्या पर पहली प्रतिक्रिया…

34
0

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय जनता पार्टी के नेता बिरझू तारम की हत्या पर पहली प्रतिक्रिया दी है. सीएम ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कहा कि उन्होंने पुलिस ने जांच करने का अनुरोध किया है.

सीएम ने लिखा– मोहला-मानपुर में आदिवासी नेता बिरझू तारम की हत्या असहनीय है. उनके परिवार का दुःख हम सब छत्तीसगढ़वासियों का साझा दुःख है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें. हिंसा के सामने अगर हम राजनीति के आइने को रख देंगे तो हिंसा जीत जाएगी, छत्तीसगढ़ के लोग हार जाएँगे. हम सबको मिलकर लड़ना है. झीरम के बाद भी हम सब संभले हैं और अभी तक लड़ाई लड़ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि मोहला-मानपुर की घटना के संबंध में मैंने प्रमुख सचिव एवं पुलिस महानिदेशक से बातचीत की है एवं उचित कार्रवाई का अनुरोध किया है.

छत्तीसगढ़ में कामयाब है जातिगत ध्रुवीकरण? बीजेपी-कांग्रेस को कितना फायदा! जानें- आंकड़ों के जरिए हाल

हत्या के बाद पुलिस ने दी थी ये जानकारी

इससे पहले जिले की पुलिस अधीक्षक रत्ना सिंह ने बताया था कि जिले के औंधी पुलिस थाना क्षेत्र के अन्तर्गत सरखेड़ा गांव में अज्ञात हमलावरों ने बिरझू तारम की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना शाम करीब साढ़े सात बजे हुई जब बिरझू तारम अपने घर के बाहर थे. उन्होंने बताया कि इसकी सूचना मिलने के तुरंत बाद पुलिस दल को मौके पर भेजा गया.

घटना में नक्सलियों की संभावित भूमिका के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा था कि अभी किसी नतीजे पर पहुंचना जल्दबाजी होगी और सभी संभावित पहलुओं पर जांच चल रही है. उन्होंने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार 60 वर्षीय तारम सैर पर निकले थे, तभी दो-तीन लोग वहां पहुंचे और उन पर गोलियां चला दीं, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. मोहला-मानपुर उन बीस निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है, जहां सात नवंबर को पहले चरण में मतदान होगा.