Home मनोरंजन Amjad Khan Birth Anniversary: अमजद खान की बर्थ एनिवर्सरी, इस खास मौके...

Amjad Khan Birth Anniversary: अमजद खान की बर्थ एनिवर्सरी, इस खास मौके पर अभिनेता के बारे में कुछ बातें…

31
0

Amjad Khan Birth Anniversary:  आज अमजद खान की बर्थ एनिवर्सरी (Amjad Khan Birth Anniversary) है। इस खास मौके पर अभिनेता के बारे में कुछ बातें बताते हैं।

अमजद खान जितने बड़े कलाकार थे, अपने दोस्तों और साथ काम करने वालों के लिए उतने ही मददगार भी थे। अभिनेताओं, निर्देशकों, निर्माताओं के बीच आज भी फिल्मी दुनिया के लोग उनको याद करते हैं। अमजद ने एक्टिंग की शुरुआत थिएटर से की और फिर वो फिल्मों की तरफ आ गए। उनको ना सिर्फ भारत बल्कि दुनियाभर में पहचान मिली फिल्म शोले के डाकू गब्बर सिंह के रोल से।

जिस किरदार से वह मशहूर हुए दरअसल उसको उन्होंने अपने गांव के धोबी से कॉपी किया था। अमजद खान धोबी के स्टाइल और उसकी बातें गौर से सुना करते थे। जब उन्हें फिल्म शोल में गब्बर सिंह का रोल करने की बड़ी चुनौती मिली तो उन्हें एक आइडिया सूझा। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में विलेन की स्टाइल को कॉपी नहीं की। धोबी वाले ठेठ अंदाज को ही अपने किरदार में उतारा, और उनका यह किरदार आज भी लोग भूले नहीं हैं।

अमजद खान के वैसे तो कई किस्से मशहूर हैं, लेकिन चाय का किस्सा काफी दिलचस्प है। कहते हैं कि अमजद खान चाय के खास शौकीन थे। कहा जाता है कि अमजद खान एक बार फिल्म के सेट पर भैंस लेकर पहुंच गए थे। दरअसल अमजद रोजाना करीब 25- 30 कप चाय पी जाते थे। हर आधे घंटे में वो चाय मांगते थे। एक बार पृथ्वी थियेटर में सेट पर उनको कहा गया कि दूध खत्म हो गया है इसलिए चाय नहीं बनेगी। उन दिन तो अमजद चुप रहे लेकिन अगले दिन वो भैंस लेकर पहुंच गए। भैंस को स्टाफ को देते हुए कहा कि अब चाय बनती रहनी चाहिए।