Home राजनीति जिस भाजपा नेता के कारण गई थी राहुल गांधी की सदस्यता, अब...

जिस भाजपा नेता के कारण गई थी राहुल गांधी की सदस्यता, अब उन्हें मिला बड़ा पोस्ट’ जानिए पूर्णेश मोदी की कहानी…

81
0

भाजपा के जिस नेता के कारण कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता गई थी, मानहानि के केस में सजा हुई है, उन्हें अब बीजेपी ने बड़ी ईनाम दिया है। भाजपा ने अपने तेज तर्रार नेता पूर्णेश मोदी को दादरा नगर हवेली एवं दमन दीव के प्रभारी नियुक्त किया है।

पूर्णेश मोदी ने ही किया था केस

पूर्णेश मोदी ही वो शख्स हैं, जिन्होंने मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था। उन्हें गुजरात के कोर्ट से सजा दिलवाई थी और इसी केस के आधार पर राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता भी रद्द हुई थी।

कौन हैं पूर्णेश मोदी

58 वर्षीय पूर्णेश मोदी 3 बार गुजरात से विधायक रह चुके हैं। दक्षिण गुजरात में भगवा पार्टी के ओबीसी समुदाय का चेहरा हैं। पेशे से वकील हैं। उन्होंने पहली बार 2013 में उपचुनाव में सूरत पश्चिम सीट जीती और फिर 2017 और 2022 में उसी सीट से दोबारा चुने गए। 2021 में, उन्हें पहली भूपेन्द्र पटेल सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था और उन्हें परिवहन, नागरिक उड्डयन, पर्यटन और तीर्थयात्रा विकास जैसे विभाग सौंपे गए थे।

मिला बड़ा पद

भाजपा ने सूरत से पार्टी के विधायक पूर्णेश मोदी को दादरा एवं नगर हवेली तथा दमन एवं दीव का प्रभारी नियुक्त किया है। भाजपा की ओर से से जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। इसके मुताबिक गुजरात से ही भाजपा के एक अन्य विधायक दुष्यंत पटेल को केंद्र शासित प्रदेश का सह-प्रभारी नियुक्त किया है।Dailyhunt