Home प्रदेश छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की बड़ी रणनीति, सभी 11...

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की बड़ी रणनीति, सभी 11 सीटों पर कोऑर्डिनेटर्स नियुक्त

29
0

छत्तीसगढ़ : आगामी लोकसभा चुनाव को देखते पार्टी अपनी तैयारियों में लग गई है. इसी कड़ी में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने रविवार को कई राज्यों में अपने कोऑर्डिनेटर्स की नियुक्ति की है. ऐसा ही एक राज्य छत्तीसगढ़ है.

छत्तीसगढ़ में भी सभी 11 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी ने अपने कोऑर्डिनेटर्स नियुक्त किए हैं. छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनावों के लिए जिन लोगों को कोऑर्डिनेटर नियुक्त किया है, उनमें पवन अग्रवाल को सरजुगा का, मधु सिंह को रायगढ़ का, बैजनाथ चंद्राकर को रायगढ़ का, सुभाष धुप्पड़ को कोरबा का, पीयूष कोसरे को बिलासपुर का, दीपक दुबे को राजनांदगांव का, पदम कोठारी को दुर्ग का, राजेंद्र साहू को रायपुर का, राजेश यादव को महासमुंद का, नरेश ठाकुर को बस्तर का और रवि घोष को कांकेर का कोऑर्डिनेटर नियुक्त किया गया है.

इन राज्यों में भी कांग्रेस ने नियुक्त किए कोऑर्डिनेटर्स

इसके अलावा पार्टी ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड, गुजरात, पंजाब, आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, करेल, महाराष्ट्र, मणीपुर मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, अंडमान-निकोबार, दादरा और नगर हवेली, उड़िसा, तमिलनाडु, त्रिपुरा, तेलंगाना में भी अपने कोऑर्डिनेटर्स की नियुक्ति की है. कांग्रेस ने 539 लोकसभा क्षेत्रों में कोऑर्डिनेटर्स नियुक्त किए. गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांंग्रेस एक्शन मोड में आ गई है.