Home खेल रणजी ट्रॉफी 2024 : असम और छत्तीसगढ़ के बीच रायपुर में क्रिकेट

रणजी ट्रॉफी 2024 : असम और छत्तीसगढ़ के बीच रायपुर में क्रिकेट

40
0

रणजी ट्रॉफी 2024 में असम और छत्तीसगढ़ के बीच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. मैच के दौरान असम टीम के कप्तान रियान पराग ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ चौकों और छक्कों की बारिश कर दी.

मैच में छत्तीसगढ़ की जीत साफ नजर आ रही है. मगर रियान पराग ने मैच में सभी का दिल जीत लिया. पराग ने जिस तरह से अपने बैट से असम की उम्मीद जगाई, वह काबिले तारीफ है. छत्तीसगढ़ ने पहली पारी में 327 रन बनाए और जवाब में असम की पूरी टीम पहली पारी में महज 159 रनों पर ही सिमट गई. फॉलोऑन झेल रही असम की टीम दूसरी पारी में भी मुश्किल में नजर आ रही थी और ऐसा लग रहा था कि टीम को पारी की हार का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन कप्तान रियान पराग के इरादे तो कुछ और ही थे. रियान पराग ने कप्तानी पारी खेलते हुए 87 गेंदों पर 11 चौकों और 12 छक्कों की मदद से 155 रन बनाए. चौथे नंबर पर बैटिंग करने आए पराग को दूसरे ओर से टीम का साथ नही मिला. पूरी असम की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. यदि कप्तान को टीम का साथ मिलता तो असं की टीम मैच में बेहतरीन वापसी कर सकती थी. रियान पराग ने अकेले दम पर असम को छत्तीसगढ़ के खिलाफ बढ़त दिलाई है. असम की टीम दूसरी पारी में 254 रन बनाकर आउट हुई और छत्तीसगढ़ के सामने जीत के लिए 87 रनों का लक्ष्य रखा.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में रियान ने किया था शानदार प्रदर्शन

रियान पराग ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 10 पारियों में 85 की औसत से सात अर्धशतकों के साथ 510 रन बनाए थे. लेग स्पिनर ने 10 मैचों में 7.29 की इकॉनमी रेट से 11 विकेट भी लिए थे. हालांकि, पराग को अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी तीन मैचों की घरेलू टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में बुलावा नहीं मिला और उन्होंने अभी तक मेन इन ब्लू के लिए डेब्यू नहीं किया है. मगर उनके प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा कि जल्द हीं रियान पराग नीली जर्सी में नजर आएंगे.

आईपीएल में मचा सकते हैं धमाल

रियान पराग आईपीएल में राजस्थान के तरफ से खेलते हैं. आईपीएल में भी रियान पराग का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है और सभी रिकॉर्ड को देखते हुए ये साल लग रहा है कि साल 2024 में होने वाले आईपीएल मुकाबले में रियान पराग अपनी बल्लेबाजी से सभी को परेशान करेंगे. फैंस भी रियान पराग की पारी को देखते हुए अपनी प्रतिक्रिया ट्विटर के माध्यम से जाहिर कर रहे है.