Home शिक्षा छत्तीसगढ़: शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग, देखें डिटेल

छत्तीसगढ़: शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग, देखें डिटेल

16
0

छत्तीसगढ़ शिक्षक सीधी भर्ती 2023 में टीचर की पोस्ट के लिए अभ्यर्थियों की ऑनलाइन काउंसिलिंग जारी है. तीसरे फेज के बाद चौथे चरण की काउंसिलिंग आज यानी 8 फरवरी के शुरू होगी. अभ्यर्थियों को इसकी सारी डिटेल विभाग के वेबसाइट पर आसानी से मिल जाएगी.

उप संचालक लोक शिक्षण संचालनालय से मिली जानकारी के मुताबिक इस काउंसिलिंग में कुल 1342 अभ्यर्थियों को शामिल किया गया है. शालाओं के आवंटन के बाद अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन संभाग के कार्यालय संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बस्तर/सरगुजा में किया जाएगा.

अभ्यर्थी को अपने जरूरी डॉक्यूमेंट जैसे मूल प्रमाण पत्र, रिकॉर्ड सहित निर्धारित समय सीमा में शिक्षा संभाग में उपस्थित होना होगा. दस्तावेज सत्यापन की तारीख की सूचना अभ्यर्थियों के लॉगिन आईडी और रेजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भी अलग से दी जाएगी.

पोर्टल में देखें पूरी जानकारी

शिक्षक सीधी भर्ती 2023 में टीचर पोस्ट के लिए अभ्यर्थियों की चौथे फेज की ऑनलाइन काउंसिलिंग 8 फरवरी दोपहर 12 बजे से 10 फरवरी शाम 05 बजे तक स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाइट https://eduportal.cg.nic.in/ के जरिए शुरू की जाएगी. इस काउंसिलिंग में व्यापम की परीक्षा परिणाम के अनुसार शिक्षक पद के कटऑफ रैंक की सारी जानकारी विभाग के पोर्टल https://eduportal.cg.nic.in/ पर देखी जा सकती है.