Home समाचार Amit Shah Chhattisgarh Visit: क्लस्टर के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव में जीत...

Amit Shah Chhattisgarh Visit: क्लस्टर के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव में जीत की रणनीति

22
0

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह.

Amit Shah Chhattisgarh Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. इस मौके पर शाह बस्तर, रायपुर और बिलासपुर क्लस्टर के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव में जीत की रणनीति तैयार.

इस के अलावा वे कोंडागांव , जांजगीर और बिलासपुर का दौरा भी करेंगे. इस दौरान वे जांजगीर-चांपा हाई स्कूल मैदान में बड़ी सभा को संबोधित कर लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे. वहीं, बिलासपुर में बुद्धिजीवी सम्मेलन में भी शामिल होंगे.

छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा में से सभी 11 सीटें जीतने की रणनीति बना रही भाजपा के पास फिलहाल लोकसभा की 11 में से 9 सीटें हैं. वहीं, कोरबा और बस्तर की दो सीटें कांग्रेस के पास है. जांजगीर-चांपा की सीट एससी वर्ग के लिए आरक्षित है और फिलहाल ये भाजपा के पास है, लेकिन हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा यहां की सभी 8 विधानसभा सीटों पर हार गई थी. लिहाजा, भाजपा लोकसभा चुनाव में यहां कोई रिस्क लेना नहीं चाह रही है. यही वजह है कि केंद्रीय गृह मंत्री ने लोकसभा चुनाव के शंखनाद के लिए जांजगीर-चांपा को ही चुना है.

छत्तीसगढ़ में भाजपा विधानसभा चुनाव की तरह ही लोकसभा में भी कमजोर सीटों को मजबूत सीट में बदलने की रणनीति पर काम कर रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा कोंडागांव और जांजगीर लोकसभा क्षेत्र में है. वर्तमान में बस्तर से कांग्रेस के दीपक बैज सांसद हैं. वहीं, दूसरी ओर कांकेर लोकसभा सीट पर भी 2019 में भाजपा बहुत कम अंतर से जीती थी. वहीं, हालिया विधानसभा चुनाव में भाजपा जांजगीर लोकसभा सीट की सभी 8 विधानसभा सीटें कांग्रेस से हार गई थी. लिहाजा, इन सीटों पर अपनी स्थिति मजबूत करने में भाजपा अभी से जुट गई है.