Home प्रदेश आम आदमी पार्टी की बैठक, लोकसभा उम्मीदवारों के नामों का हो सकता...

आम आदमी पार्टी की बैठक, लोकसभा उम्मीदवारों के नामों का हो सकता है ऐलान…

22
0

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के पीएसी (पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी) की बड़ी बैठक होगी. बैठक में लोकसभा उम्मीदवारों के नाम को लेकर चर्चा होगी. बैठक के बाद दिल्ली की चार सीटों को लेकर उम्मीदवारों का ऐलान हो सकता है.

दिल्ली के अलावा आम आदमी पार्टी गुजरात, पंजाब और हरियाणा के उम्मीदवारों का भी ऐलान कर सकती है.

लोकसभा चुनाव: बीजेपी को 400 पार का भरोसा, इंडिया गठबंधन भी दिखा रहा एकजुटता

दिल्ली के लिए डील फाइनल
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर दिल्ली के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच हाल ही में डील फाइनल हुई है. AAP और कांग्रेस गुजरात, दिल्ली, ​हरियाणा, गोवा और चंडीगढ़ में गठबंधन में चुनाव लड़ेंगी. दिल्ली में आम आदमी पार्टी 4 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस के खाते में चांदनी चौक समेत 3 सीटें गई हैं.

चंडीगढ़ लोकसभा सीट और गोवा की दोनों सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी उतारेगी. हरियाणा में 9 सीटों पर कांग्रेस और 1 सीट पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी. गुजरात में आम आदमी पार्टी दो सीटों और कांग्रेस 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बता दें कि गुजरात में लोकसभा की 26, हरियाणा में 10, दिल्ली में 7, गोवा में 2 और चंडीगढ़ में 1 सीटें हैं.

दिल्ली में कांग्रेस 3 और AAP 4 सीटों पर लड़ेगी चुनाव
आम आदमी पार्टी दिल्ली में नई दिल्ली, वेस्ट दिल्ली, साउथ दिल्ली और ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं कांग्रेस नॉर्थ ईस्ट, नॉर्थ वेस्ट और चांदनी चौक सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं हरियाणा में कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट पर अपना प्रत्याशी उतारेगी. गुजरात में आम आदमी पार्टी भरूच और भावनगर लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

सीट शेयरिंग के लिए बैठक में शामिल मुकुल वासनिक ने कहा कि मौजूदा समय में भारतीय लोकतंत्र के सामने खड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए AAP-कांग्रेस ने एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि हम अपने-अपने सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे, लेकिन एकजुट होकर लड़ेंगे और बीजेपी को हराएंगे. कांग्रेस के साथ गठबंधन फाइनल होने के बाद AAP ने गुजरात की भरूच लोकसभा सीट से चैत्रर भाई वसावा को अपना उम्मीदवार घोषित किया. अपनी उम्मीदवारी को लेकर वसावा ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल, पार्टी नेता संदीप पाठक और भगवंत मान का धन्यवाद किया. उन्होंने कांग्रेस का भी आभार व्यक्त किया.