Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ लोक सभा चुनाव 2024 : सभी राजनीतिक दलों ने बहुमत...

छत्तीसगढ़ लोक सभा चुनाव 2024 : सभी राजनीतिक दलों ने बहुमत हासिल करने के लिए रणनीति तैयार, कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, बीजेपी की सभी 11 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान… 

12
0

छत्तीसगढ़ लोक सभा चुनाव 2024 : लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने बहुमत हासिल करने के लिए रणनीति तैयार कर ली है”

6 मार्च को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, 

इस बैठक के बाद सूत्रों का कहना है कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राजनांदगांव से चुनावी मैदान में उतारा जाएगा. इसके अलावा पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू राज्य की महासमुंद सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

छत्तीसगढ़ के पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव चुनाव नहीं लड़ेंगे. वहीं ज्योत्सना महंत को कोरबा सीट, तो शिव डहरिया को जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट से मैदान में उतारा जा सकता है. जबकि केसी वेणुगोपाल भी अंतिम उम्मीदवारों की लिस्ट में शामिल हैं. इस मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

बता दें कि बैठक से बाहर निकले वेणुगोपाल ने बताया कि पार्टी ने केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, दिल्ली और लक्षद्वीप की लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं और जल्द ही पहली सूची जारी की जाएगी.

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. राजनंदगांव लोकसभा सीट पर बीजेपी ने संतोष पांडे को उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस इनके सामने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को टिकट देने का प्लान कर रही है.