Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में एक बार फिर शराब,‌ कोयला घोटाला और महादेव सट्टा मामले...

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर शराब,‌ कोयला घोटाला और महादेव सट्टा मामले में ACB की कार्रवाई

31
0

छत्तीसगढ़ में कोयला-शराब और महादेव सट्टा मामले में ACB करेगी जेल में बंद आरोपियों से पूछताछ, जानें कब तक चलेगी जांच

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर शराब,‌ कोयला घोटाला और महादेव सट्टा मामले में ACB की कार्रवाई अब तेज हो गई है। मामले में जेल में बंद आरोपियों से 29 मार्च से पूछताछ शुरू की जाएगी।

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के बीच एक बार फिर प्रदेश में हुए घोटालों का शोरगुल शुरू हो गया है। ED के द्वारा ACB में FIR दर्ज करने के बाद अब ACB मामले में आरोपियों से पूछताछ शुरू करने वाली है।

इन घोटालों को लेकर 29 मार्च शुक्रवार यानी आज‌ से जेल में बंद आरोपियों से ACB पूछताछ करने करेगी। जिसे लेकर रायपुर अदालत ने पूछताछ करने के लिए अनुमति भी दे दी है। रायपुर कोर्ट ने मामले में जेल में बंद आरोपियों से पूछताछ करने के लिए 29 मार्च से लेकर 2 अप्रैल तक का वक्त ACB को दिया‌ है।

ACB ने ED की विशेष अदालत से ली अनुमति

इन सभी मामले को लेकर ACB में FIR दर्ज होने के बाद ED की विशेष अदालत में ACB ने तीन आवेदन पेश किए थे। इन आवेदनों में जेल में बंद आरोपियों से पूछताछ करने की मांग की गई थी। इस पूरे मामले में जो तीन आवेदन पेश किए गए थे उनमें एक आवेदन कोयला घोटाला मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रेश सिंह ठाकुर ने, शराब घोटाला मामले में आवेदन डीएसपी सुरेश ध्रुव ने और महादेव सट्टा ऐप मामले में आवेदन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुपलेश पात्रे की ओर से कोर्ट में दिया गया था। इन आवेदनों के बाद ईडी की विशेष अदालत ने आवेदन स्वीकार करते हुए जेल में निरुद्ध आरोपियों से पूछताछ की अनुमति दे दी है।

कोर्ट ने दी इन आरोपियों से पूछताछ की अनुमति

छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा मामला, शराब और कोयला घोटाला मामले में रायपुर कोर्ट में लगाए गए एसीबी के द्वारा आवेदन को लेकर कोर्ट ने जेल में बंद आरोपियों से पूछताछ की अनुमति दे दी है। अब एसीबी 29 मार्च से लेकर 2 अप्रैल तक जेल में बंद आरोपियों से पूछताछ करेगी। जेल में बंद जिन विचाराधीन कैदियों से पूछताछ होनी है उनमें कोयला घोटाला मामले में समीर बिश्नोई, सूर्यकांत तिवारी, नायर और शिव शंकर नाग से पूछताछ की जाएगी। वही महादेव सट्टा ऐप मामले को लेकर सतीश चंद्राकर, असीम दास और भी यादव से पूछताछ की जाएगी। इसके अलावा शराब घोटाला मामले में अरविंद सिंह से पूछताछ एसीबी करेगी।