Home राजनीति दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल...

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से ही विपक्षी पार्टियों के नेताओं का समर्थन…

23
0

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से ही विपक्षी पार्टियों के नेता लगातार उनके प्रति अपना समर्थन जता रहे हैं.

”झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्‍नी कल्‍पना सोरेन शनिवार को अरविंद केजरीवाल की पत्‍नी सुनीता केजरीवाल से मिलने के लिए पहुंची.”

”कल्‍पना सोरेन ने मुलाकात के बाद कहा कि हम दोनों मिलकर ये लड़ाई लड़ेंगे. साथ ही कहा कि दो महीने पहले झारखंड में जो स्थिति थी, वही स्थिति अब यहां दिल्‍ली में हो गई है. हेमंत सोरेन भी भ्रष्‍टाचार से जुड़े मामले के चलते फिलहाल जेल में हैं.”

”कल्‍पना सोरेन ने कहा, “जैसी घटना 2 महीने पहले झारखंड में हुई थी दिल्ली में भी वैसा ही कुछ हुआ है… मैं सुनीता केजरीवाल से मिलकर उनका दुख दर्द बांटने आई थी. हमने मिलकर प्रण लिया है कि इस लड़ाई को हमें बहुत दूर तक लेकर जाना है. अरविंद केजरीवाल के साथ पूरा झारखंड रहेगा.”

कल्‍पना सोरेन ने कहा कि मैं आज कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी से भी मिलने जा रही हूं और झारखंड की स्थिति पर चर्चा करूंगी.

”उन्‍होंने कहा कि मैं रामलीला मैदान में होने वाली विपक्षी गठबंधन इंडिया की रैली में शामिल होने की बात कही. साथ ही उन्‍होंने इस रैली में सभी से आने की अपील की है.”

”इसके साथ ही कल्‍पना सोरेन ने दुमका से शिबू सोरेन के चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि आप लोगों को बहुत जल्द इस बारे में बता दिया जाएगा.”

वहीं AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, “हेमंत सोरेन विपक्ष के एक बड़े नेता थे और गैर भाजपा राज्य में अच्छी सरकार चला रहे थे, जिस तरह से उन्हें जेल में डाला गया वह सबने देखा. अरविंद केजरीवाल को जिस तरह जेल में डाला गया वह भी सबने देखा. आज कल्पना सोरेन सुनीता केजरीवाल से मिलने आई थी, दोनों की स्थिति लगभग एक सी है, केंद्र सरकार ने इन दोनों के पतियों को जेल में डाला है. आज दोनों ने एक-दूसरे से बातचीत कर एक-दूसरे को हौसला दिया.”

बता दें कि अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था. गुरुवार को अदालत ने ईडी की उनकी हिरासत एक अप्रैल तक बढ़ा दी है. वहीं ईडी ने कथित जमीन धोखाधड़ी से जुड़े धन शोधन मामले में 31 जनवरी को हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था.