Home समाचार भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 8वीं लिस्ट जारी,...

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 8वीं लिस्ट जारी, पंजाब, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के लिए 11 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा…

29
0

BJP List: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 8वीं लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की आठवीं लिस्ट में पंजाब, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के लिए 11 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है।

– BJP Candidate List: बीजेपी की छठी लिस्ट जारी, दौसा से मिला कन्हैया लाल मीणा को टिकट

सनी देओल का कटा टिकट

पंजाब के गुरदासपुर से सनी देओल का टिकट काट दिया गया है। सनी देओल की जगह दिनेश सिंह बब्बू को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है। 2019 लोकसभा चुनाव में सनी देओल ने बीजेपी की टिकट पर लड़ा था और कांग्रेस के उम्मीदवार सुनील जाखड को हरा कर वो सासंद बने थे।

हंस राज हंस को फरीदकोट से टिकट

हंस राज हंस को इस बार फरीदकोट लोकसभा सीट से बीजेपी ने मैदान में उतारा है, इससे पहले हंस राज हंस नॉर्थ वेस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद थे। सूची में पश्चिम बंगाल के बीरभूम से पूर्व आईपीएस अधिकारी देबाशीष धर को मैदान में उतारा गया है।

कई दलबदलुओं को टिकट

हाल ही में कांग्रेस से शामिल हुए रवनीत बिट्टू को लुधियाना लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है। हाल ही में आम आदमी पार्टी छोड़कर मौजूदा सांसद सुशील रिंकू बीजेपी में शामिल हुए थे, उनको भी जालंधर से टिकट दिया गया है। पटियाला से परनीत कौर को टिकट दिया गया है। परनीत कौर भी हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई थी।

ओडिशा से किसे टिकट

भाजपा ने ओडिशा के जाजपुर संसदीय क्षेत्र से डॉ. रबिन्द्र नारायण बेहरा, कंधमाल से सुकांत कुमार पाणिग्रही और कटक से भर्तृहरि महताब को उम्मीदवार घोषित किया है। भाजपा ने पश्चिम बंगाल के झारग्राम संसदीय क्षेत्र से प्रणत टुडू और बीरभूम से देबाशीष धर को उम्मीदवार बनाया है।