Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें Ram Navami : बुधवार (17 अप्रैल) को बंगाल में राम नवमी के...

Ram Navami : बुधवार (17 अप्रैल) को बंगाल में राम नवमी के अवसर पर एक भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी. इसमें पूरे राज्य में करीब 5,000 धार्मिक जुलूस निकाले जा रहे है…

20
0

”Ram Navami: बुधवार (17 अप्रैल) को बंगाल में राम नवमी के अवसर पर एक भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी. इसमें पूरे राज्य में करीब 5,000 धार्मिक जुलूस निकाले जा रहे है. इस समारोह में किसी भी तरह के सांप्रदायिक तनाव को रोकने के लिए पश्चिम बंगाल में सभी पुलिस स्टेशन हाई अलर्ट पर हैं.”

”हिंदू जागरण मंच ने जानकारी दी है कि राज्य के सभी जिलों के अधिकतर हर वार्ड से ये जुलूस निकलेंगे. हिंदू जागरण मंच के मुताबिक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) बारासात, सिलीगुड़ी और कोलकाता के बड़ाबाजार में बड़े जुलूस में शामिल होंगे.”

”बंगाल पुलिस अपने हाई अलर्ट पर”

”वहीं इस जुलूस को लेकर पश्चिम बंगाल के सभी पुलिस थाने सांप्रदायिक तनाव को रोकने के लिए हाई अलर्ट पर है. जिले के सभी इलाकों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार पश्चिम बंगाल के हुगली, हावड़ा, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर, आसनसोल और बैरकपुर में जिला प्रशासन पूरी तरह से हाई अलर्ट पर है. पुलिस ने कहा है कि कानून-व्यवस्था का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती से कारवाइ की जाएगी ऐसे लोगों के साथ सख्ती के साथ निपटा जाएगा.”

”हथियारों को प्रदर्शन में लाने की नहीं मिलेगी इजाजत”

”एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस शोभा यात्रा में किसी को भी हथियार लाने कीअनुमति नहीं दी गई है. अगर इसके खिलाफ जाकर अगर कोई व्यक्ति हथियार समेत पकड़ा जाएगा तो उस पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा. कुछ पारंपरिक समूहों और अखाड़ों को ही इसकी अनुमति दी गई है. जुलूसों की वीडियोग्राफी भी की जाएगी. इसके अलावा ड्रोनो से निगरानी रखी जाएगी. पिछले कुछ सालों में राम नवमी उत्सव पश्चिम बंगाल में राजनीतिक का युद्ध मैदान बन गया है. जिसकी वजह से इस तरह की रैलियों और जुलूसों में टकराव होने की संभावना बहुत होती है.”