Home देश Giriraj Singh: बेगूसराय के बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने...

Giriraj Singh: बेगूसराय के बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भारत में हिंदुओं की घटती जनसंख्या पर चिंता जाहिर की है।

17
0

Giriraj Singh: बेगूसराय के बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भारत में हिंदुओं की घटती जनसंख्या पर चिंता जाहिर की है।

भारत के भीतर पिछले 65 साल में हिंदू आबादी घटने के दावों ने सभी को चौंका दिया है। बेगूसराय के बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भारत में हिंदुओं की घटती जनसंख्या पर चिंता जाहिर की है।

उन्होंने कहा कि 1950 से लेकर 2015 तक इन 65 सालों में तकरीबन हिंदुओं की जनसंख्या में 8 फीसदी से अधिक की गिरावट आई है, जो चिंता का विषय है। एक रिपोर्ट सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने हिंदुओं की घटी आबादी के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है।

प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद (EAC-PM) की रिपोर्ट में दावा है कि 1950 से 2015 तक भारत में हिंदू आबादी तकरीबन 8 फीसदी घटी है। इस अवधि के दौरान मुस्लिम आबादी में 43 प्रतिशत से ज्यादा का इजाफा हुआ है। इस पर गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकालम में रोहिंग्या समेत अन्य मुसलमानों को पराश्रय दिया गया। उन पर कभी भी अंकुश लगाने की कवायत नहीं की गई। आलम ये है कि धीरे-धीरे हिंदुओं की जनसंख्या घटती चली गई। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों की तरफ से गजवा-ए हिंद की तैयारी की जा रही है। ये भारत को इस्लामिक स्टेट बनाने की दिशा में काम किया जा रहे हैं।

कांग्रेस-राजद देश तोड़ने का काम कर रहे हैं- गिरिराज सिंह

गिरिराज सिंह ने कहा कि ये (विपक्ष) लोग सिर्फ वोट बैंक की राजनीतिक करते हैं, देश की संप्रभुता से इनका कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस-राजद देश तोड़ने का काम कर रहे हैं। क्योंकि देश में मुस्लिम की आबादी लगातार बढ़ता ही जा रही है, ये चिंता का विषय बना हुआ है।