Home शिक्षा डिजिटल इंडिया में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका, करना है ये...

डिजिटल इंडिया में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका, करना है ये काम…

25
0

डिजिटल इंडिया में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका, करना है ये काम…

डिजिटल इंडिया कॉर्पोरेशन में नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए गुड न्यूज है. इसके लिए डिजिटल इंडिया ने फुल स्टैक डेवलपर्स – रिएक्ट और नोड जेएस, क्यूए टेस्टर, यूएक्स डिजाइनर, सिक्योरिटी इंजीनियर और मैनेजर/डिप्टी मैनेजर ऑनबोर्डिंग तकनीकी असिस्टेंट के पदों के लिए बहाली निकाली है.

अगर आप भी इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, तो आधिकारिक वेबसाइट dic.gov.in के जरिए डिजिटल इंडिया के लिए आवेदन कर सकते हैं.

डिजिटल इंडिया के इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और उम्मीदवार 31 मई तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से कुल 16 पदों पर बहाली की जाने वाली है. अगर आप भी डिजिटल इंडिया में नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

डिजिटल इंडिया में कौन करेगा अप्लाई
डिजिटल इंडिया के इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से बी.ई./बी.टेक (कंप्यूटर विज्ञान, सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार), एमसीए की डिग्री होनी चाहिए.

डिजिटल इंडिया में नौकरी पाने की आयु सीमा
डिजिटल इंडिया कॉर्पोरेशन भर्ती 2024 के जो भी आवेदन कर रहे हैं, उनकी न्यूनतम आयु सीमा 25 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष होनी चाहिए. तभी वे आवेदन करने के योग्य होंगे.

डिजिटल इंडिया में ऐसे मिलेगी नौकरी
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार जो कोई भी डिजिटल इंडिया कॉर्पोरेशन के इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
DIC Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
DIC Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

डिजिटल इंडिया कॉर्पोरेशन भर्ती के लिए अन्य जानकारी
डिजिटल इंडिया कॉर्पोरेशन के इस भर्ती के माध्यम से जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन होता है, उन्हें नई दिल्ली में तैनात किया जाएगा. लेकिन डिजिटल इंडिया कॉर्पोरेशन की मौजूदा नीति के अनुसार डिजिटल इंडिया कॉर्पोरेशन के प्रोजेक्ट स्थानों पर ट्रांसफर भी किया जा सकता है.