Home समाचार Lok Sabha Elections 2024: काउंटिंग से पहले राहुल गांधी ने पार्टी उम्मीदवारों...

Lok Sabha Elections 2024: काउंटिंग से पहले राहुल गांधी ने पार्टी उम्मीदवारों के साथ की बैठक…

15
0

Lok Sabha Elections 2024: काउंटिंग से पहले राहुल गांधी ने पार्टी उम्मीदवारों के साथ की बैठक…

Lok Sabha Elections 2024: एग्जिट पोल जारी होने के अगले दिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने पार्टी उम्मीदवारों, विधायक दल के नेताओं और पार्टी की राज्य इकाइयों के प्रमुखों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की।

इस दौरान उन्होंने काउंटिंग के दिन सतर्क रहने एवं धांधली की किसी भी तरह की कोशिश को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा।

मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, पार्टी महासचिव जयराम रमेश और के सी वेणुगोपाल सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के लोकसभा उम्मीदवारों के साथ बातचीत की और 4 जून को होने वाली मतगणना को लेकर तैयारियों की समीक्षा की। यह बैठक ऐसे समय में हुई है जब एक दिन पहले ‘एग्जिट पोल’ में अनुमान लगाया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता संभालेंगे और बीजेपी नीत एनडीए गठबंधन को लोकसभा चुनावों में भारी बहुमत मिलने की संभावना है।

एग्जिट पोल को बताया फर्जी

जयराम रमेश ने कहा कि एग्जिट पोल पूरी तरह से फर्जी हैं और इसका ‘मास्टरमाइंड’ वह व्यक्ति है, जिसका 4 जून को ‘एग्जिट’ (सत्ता से बाहर होना) तय है। उन्होंने कहा, ‘‘ये सब निवर्तमान प्रधानमंत्री और निवर्तमान गृह मंत्री द्वारा खेले जा रहे मनोवैज्ञानिक खेलों का हिस्सा हैं। निवर्तमान गृह मंत्री ने कल 150 जिला मजिस्ट्रेट और जिलाधिकारियों को फोन किया। ‘एग्जिट पोल’ के नतीजे वास्तविकता से कोई संबंध नहीं रखते।’’

‘इंडिया’ गठबंधन दलों के कई नेताओं ने भी शनिवार को यहां बैठक की थी और चार जून को होने वाली लोकसभा चुनावों की मतगणना से पहले विपक्ष की तैयारियों का जायजा लिया था। उन्होंने दावा किया कि उन्हें 295 से अधिक सीटे मिलेंगी, जो अगली सरकार बनाने के लिए पर्याप्त हैं। (भाषा)