Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : सांसद बृजमोहन अग्रवाल का विधानसभा और कैबिनेट से इस्तीफे के...

छत्तीसगढ़ : सांसद बृजमोहन अग्रवाल का विधानसभा और कैबिनेट से इस्तीफे के बाद मंत्रिमंडल विस्तार पर मंत्री रामविचार नेताम का बड़ा बयान…

24
0

छत्तीसगढ़ : सांसद बृजमोहन अग्रवाल का विधानसभा और कैबिनेट से इस्तीफे के बाद मंत्रिमंडल विस्तार पर मंत्री रामविचार नेताम का बड़ा बयान…

रायपुर: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम सामने आने के बाद से छत्तीसगढ़ में साय कैबिनेट के विस्तार की खबरें सामने आ रही है। वहीं, सांसद बृजमोहन अग्रवाल का विधानसभा और कैबिनेट से इस्तीफे के बाद से कयासों का दौर भी शुरू हो चुका है। कई विधायकों के नाम पर कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें साय कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

मंत्रिमंडल विस्तार पर मंत्री रामविचार नेताम का बड़ा बयान सामने आया है।

साय कैबिनेट के विस्तार की खबरों को लेकर जब मंत्री रामविचार नेताम से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में बदलाव सीएम का विशेषाधिकार है। नए को अवसर मिलेगा तभी वह सीनियर बनेगा। मंत्रिमंडल में नए और पुराने का सम्मिश्रण दिखेगा। बता दें कि बृजमोहन अग्रवाल के बाद ये माना जा रहा है कि राजेश मूणत, अमर अग्रवाल, अजय चंदाकर सहित कई ऐसे नाम हैं, जिनमें से किसी को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

बता दें कि साय कैबिनेट में बृजमोहन अग्रवाल शिक्षा सहित अन्य विभागों की जिम्मेदरी संभाल रहे थे। लेकिन सांसद बनने के बाद उन्होंने मंत्री पद और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बृजमोहन अग्रवाल भाजपा के उन वरिष्ठ नेताओं में शामिल हैं जो पार्टी में बड़ा कद रखते हैं। ऐसे में माना जा रहा था कि बृजमोहन अग्रवाल को मोदी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। लेकिन बृजमोहन की जगह बिलासपुर सांसद को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया।

वहीं, इस दौरान मंत्री रामविचार नेताम ने कांग्रेस की ओर छत्तीसगढ़ में मिली हार की समीक्षा के लिए बनाई गई समिति को लेकर कहा कि कैसे समीक्षा करेंगे यह तो कांग्रेसी ही बताएंगे, छत्तीसगढ़ कांग्रेस में सभी निपटे हुए लोग हैं। कांग्रेस के लोग ताश के पत्ते की तरह बदलते रहते हैं। कौन आ और नहीं आ रहा इससे प्रभाव नहीं पड़ता।