Home समाचार छत्तीसगढ़ : प्रदेश के विकास और सुरक्षा के मुद्दे पर मुख्यमंत्री साय...

छत्तीसगढ़ : प्रदेश के विकास और सुरक्षा के मुद्दे पर मुख्यमंत्री साय की केंद्रीय गृहमंत्री से हुई मुलाकात।

169
0

छत्तीसगढ़ : प्रदेश के विकास और सुरक्षा के मुद्दे पर मुख्यमंत्री साय की केंद्रीय गृहमंत्री से हुई मुलाकात।

सीएम विष्‍णुदेव साय ने की केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से छत्तीसगढ़ विजन @2047 पर चर्चा।

मुख्यमंत्री ने बताया कि विकसित छत्तीसगढ़ की दिशा में राज्य सरकार ने आठ अलग-अलग क्षेत्रों को चिन्हित किया है। इन क्षेत्रों में विकास को गति देने के लिए एक वर्किंग कमेटी का गठन किया गया है, जो नियमित रूप से आम लोगों और विशेषज्ञों से चर्चा कर एक प्रभावी कार्ययोजना तैयार कर रही है।

मुख्यमंत्री साय ने बताया कि नियद नेल्लानार सहित अलग-अलग योजनाओं के जरिए आदिवासी व नक्सल प्रभावित में आधारभूत सुविधाओं का तेज़ी से विस्तार किया जा रहा है।

राज्य सरकार ने इन क्षेत्रों में शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं के लिए विशेष अभियान संचालित किया है।मुलाकात के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना की और राज्य में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए केंद्र सरकार के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।

केंद्रीय मंत्री मांडविया से रोजगार सृजन और खेल सुविधाओं पर चर्चा

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय श्रम, रोजगार, युवा एवं खेल मामलों के मंत्री डा. मनसुख मांडविया से उनके आवास पर मुलाकात की। केंद्रीय मंत्री को उन्होंने प्रदेश में रोजगार सृजन, श्रमिक कल्याण और खेल सुविधाओं के विस्तार के लिए और अधिक सहायता का आग्रह किया। मांडविया ने कहा कि राज्य सरकार को हरसंभव सहयोग देने को तैयार है।

मुख्यमंत्री ने राज्य में श्रम, रोजगार और खेल के क्षेत्र में हो रही प्रगति की जानकारी देते हुए बताया कि ग्रामीण और आदिवासी क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न योजनाएं शुरू की गई हैं। केंद्र सरकार इन योजनाओं को और अधिक समर्थन दे, ताकि राज्य के युवा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकें।