Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की कैबिनेट बैठक में विधानसभा के आगामी...

छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की कैबिनेट बैठक में विधानसभा के आगामी मानसून सत्र की तैयारियों पर चर्चा…

31
0

छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की कैबिनेट बैठक में विधानसभा के आगामी मानसून सत्र की तैयारियों पर चर्चा…

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की कैबिनेट बैठक में विधानसभा के आगामी मानसून सत्र की तैयारियों पर चर्चा के साथ कुछ विधेयकों को हरी झंडी मिलने की उम्मीद है। महापौर और अध्यक्षों के सीधे चुनाव के लिए मानसून सत्र में पेश किए जाने वाले विधेयक का प्रारूप भी अनुमोदन के लिए रखा जा सकता है।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक।

  • निकायों में महापौर, अध्‍यक्षाें के सीधे चुनाव लिए संशोधन विधेयक को मिलेगी मंजूरी
  • कैबिनेट बैठक में बारिश की कमी, बुआई एवं अन्‍य महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा संभव
  • कैबिनेट में किसानों और कर्मचारियों के हित में कुछ महत्वपूर्ण विषयों पर होगी चर्चा

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक शुक्रवार को दोपहर तीन बजे से नवा रायपुर में महानदी भवन स्थित मंत्रालय में होगी। इस बैठक में विधानसभा के आगामी मानसून सत्र की तैयारियों पर चर्चा होगी।

इसके अलावा विधानसभा के मानसून सत्र में रखे जाने वाले कुछ विधेयकों को हरी झंडी मिलने की भी उम्मीद है। कैबिनेट की बैठक में रेडी टू ईंट की जिम्मेदारी स्व सहायता समूहों को सौंपने का निर्णय लिया जा रहा सकता है।

मानसून सत्र में पेश किए जाने वाले संशोधन विधेयकों के प्रारूप और चालू वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए प्रथम अनुपूरक बजट प्रस्ताव को मंजूरी मिलने की संभावना है।

महापौर और अध्यक्षों के सीधे चुनाव के लिए मानसून सत्र में पेश किए जाने वाले विधेयक का प्रारूप भी अनुमोदन के लिए रखा जा सकता है। आगामी नगरीय निकाय चुनावों को ध्यान में रखते हुए शहरी विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए भी महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे।

बैठक में चालू खरीफ सीजन में बारिश और फसलों की स्थिति, साथ ही खाद-बीज की उपलब्धता की समीक्षा की जाएगी। वर्तमान में, कई जिलों और तहसीलों में औसत से कम बारिश हुई है, जिससे धान और अन्य खरीफ फसलों की बुआई प्रभावित हुई है।

इसके अलावा, कैबिनेट में किसानों और कर्मचारियों के हित में कुछ महत्वपूर्ण फैसले भी लिए जाएंगे।