Home समाचार कलबुर्गी में बोले पीएम- मैं आतंक हटाने में लगा हूं और विपक्ष...

कलबुर्गी में बोले पीएम- मैं आतंक हटाने में लगा हूं और विपक्ष मुझे

58
0

कलबुर्गी। कर्नाटक के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कलबुर्गी में बुधवार को कई परियोजनाओं का लोकार्ण और शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने यहा एक सभा को भी संबोधित किया। अपने संबोधन में जहां उन्होंने सरकार के विकास कार्यों का जिक्र किया वहीं विपक्षी दलों और राज्य सरकार पर भी हमला बोला।

प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष के लोग इकट्ठा हो रहे हैं मोदी को हटाने के लिए और मोदी मेहनत कर रहा है आतंकवाद को हटाने के लिए। मुझे किसी का डर नहीं है क्योंकि मेरे पास 125 करोड़ लोगों का आशीर्वाद है।

वहीं उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि कर्नाटक की सरकार रिमोट कंट्रोल से चल रही है। यहां के मुख्यमंत्री ने किसान सम्मान निधि के लिए सूची केंद्र सरकार को अभी तक नहीं भेजी है, जबकि देशभर के किसानों को इसकी पहली किस्त मिल चुकी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जनता के हितों के लिए लगातार काम कर रही है। उन्होंने आज मुझे आयुष्मान भारत के लाभार्थियों से भी मौका मिला। यह योजना वास्तव में गरीबों के जीवन में बदलाव ला रही है।

इससे पहले पीएम मोदी ने बुधवार को कलबुर्गी में कई विकास परियोजनाओं की नींव रखी। पीएम मोदी ने इस दौरान स्वास्थ्य, ऊर्जा, शिक्षा और परिवहन क्षेत्रों से संबंधित कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

कर्नाटक के बाद पीएम मोदी तमिलनाडु का भी दौरा करेंगे। कांचीपुरम में, प्रधानमंत्री रोडवेज, रेलवे और ऊर्जा क्षेत्र में कई परियोजनाओं का अनावरण करेंगे। ये परियोजनाएं तमिलनाडु में लोगों के लिए बेहतर, तेज और सस्ता परिवहन के लिए सड़क मार्ग और रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत करने के लिए हैं। इसके अलावा पीएम मोदी बीपीसीएल डिपो रायचूर की आधारशिला भी रखेंगे।

तमिलनाडु में राजमार्ग के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए, पीएम मोदी एनएच -45 सी के विक्रवंडी-सेथियाथोपु खंड (Vikravandi-Sethiyathopu section), सेथियाथोपु-चोलोपुरम खंड (Sethiyathopu-Cholopuram section) और चोलोपुरम-तंजावुर खंड (Cholopuram-Thanjavur section) के चार लेन हाई-वे की आधारशिला रखेंगे। वह एनएच -4 के करिपेट्टई-वालजापेट खंड (Karaipettai-Walajapet section) के छह लेन हाई-वे की आधारशिला भी रखेंगे।

इसके अलावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो लिंक के माध्यम से डॉ. एमजीआर जानकी कॉलेज ऑफ आर्ट्स और साइंस फॉर वुमन, चेन्नई में डॉ. एमजी रामचंद्रन की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। डॉ. एमजी रामचंद्रन एक अभिनेता और राजनीतिज्ञ थे, जिन्होंने 1977 से 1987 के बीच दस वर्षों तक तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया। उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here