Home छत्तीसगढ़ सफलता की कहानी : छोटे भूखण्ड खरीद-बिक्री के फैसले से लोगों में...

सफलता की कहानी : छोटे भूखण्ड खरीद-बिक्री के फैसले से लोगों में उत्साह : अनिताभ-विजय का जमीन खरीदने का सपना हुआ पूरा

82
0

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा छोटे भू-खण्डों के खरीद बिक्री की घोषणा से लोगों में काफी उत्साह देखी जा रही है। मुंगेली जिले में भी लोग छोटे भू-खण्ड खरीदने के लिए कदम आगे बढ़ा रहे हैं। छोटे भू-खण्ड खरीदने के इच्छुक लोगों को छत्तीसगढ़ सरकार के इस फैसले से बड़ी राहत मिली है। पहले जमीन के पंजीयन कराने में परेशानी का सामना करना पड़ता था। अब छोटे भूखण्डों की रजिस्ट्री आसान हो गई है। जिससे लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। इसी कड़ी में मुंगेली जिले के विकासखण्ड लोरमी के ग्राम मारूकापा के निवासी 23 वर्षीय श्री अनिताभ पिता श्री नरेंद्र ने बताया कि उनका सपना था कि शहर में प्लाट खरीदें, लेकिन सपना पूरा नहीं हो पा रहा था। अब छत्तीसगढ़ सरकार के फैसले से अनिताभ का सपना पूरा हो गया है।

श्री अनिताभ ने बताया कि उन्होेंने मुंगेली के एक बिल्डर अभिषेक सोनकर से 2 लाख 76 हजार रूपये में लगभग पौने तीन डिसमिल जमीन खरीदी है। जिसकी आज रजिस्ट्री कराने के लिए 53 हजार 500 रूपये का स्टाम्प क्रय किया है। इसी तरह ग्राम मारूकापा के ही विजय नवरंग ने बताया कि उन्होंने कुछ दिन पहले ढ़ाई डिसमिल जमीन क्रय कर रजिस्ट्री कराई है। मुंगेली के जिला पंजीयक ने बताया कि जिले में अब तक 127 व्यक्तियों ने छोटे भू-खण्डों का पंजीयन कराया है।

इसी तरह तहसील मुंगेली के ग्राम सारंगपुर की 36 वर्षीय श्रीमती संतोषी कुर्रे ने बताया कि उन्होंने ग्राम घुठेरा निवासी वर्तमान निवास डॉ. हीरालाल वार्ड दाऊपारा पी.डब्ल्यू.डी. कालोनी मुंगेली के श्री वेदकुमार सोनकर से खसरा नंबर 860 में से रकबा 400 वर्गफूट 80 हजार रूपये में क्रय किया है। उन्होने बताया कि सरकार के फैसले से खुश है। पहले जमीन खरीदने और रजिस्ट्री कराने में परेशानी होती थी। अब पंजीयन कराने में राहत मिली है। मुख्यमंत्री द्वारा जनहित में लिए इस फैसले की सभी सराहना कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here