Home समाचार विंग कमांडर अभिनंदन को परमवीर चक्र देने की मांग की तमिलनाडु के...

विंग कमांडर अभिनंदन को परमवीर चक्र देने की मांग की तमिलनाडु के सीएम ने, PM मोदी को लिखा पत्र

77
0

चेन्नई: पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को धूल चटाने वाले भारतीय पायलट विंग कमांडर की बहादुरी की देशभर में चर्चा है। पाकिस्तान की हिरासत में दो दिन से ज्यादा वक्त तक रहने के बावजूद अभिनंदन के रुख को लेकर देशभर में जमकर तारीफ की जा रही है। इस बीच अब उन्हें परमवीर चक्र दिए जाने की मांग उठने लगी है।

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को परमवीर चक्र दिए जाने की मांग तमिलनाडु के सीएम के. पलानीसामी ने की है। उन्होंने पीएम मोदी को पत्र लिखकर सेना का सर्वोच्च सम्मान परमवीर चक्र दिए जाने की अपील की है।

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद भारत द्वारा पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय सीमा में महत्वपूर्ण संस्थानों को निशाना बनाने के लिए लड़ाकू विमान भेजे थे, इसमें से एक आधुनिक विमान F-16 को पायलट अभिनंदन वर्तमान ने मार गिराया था। हलाकि की उसके बाद उनका प्लेन भी क्रास हो गया था। जिसके बाद उन्होंने इमरजेंसी लैंडिंग की और POK में उतर गए जिसके बाद पाक आर्मी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। फिर बाद में भारत सरकार ने अंतराष्ट्रीय दबाव बना के जेनेवा कन्वेंशन के तहत पाक को उन्हें वापस करने पर मजबूर किया ,और वो भारत वापस आगये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here