Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने अनुसूचित जाति और जनजातियों के लिए पोस्ट मैट्रिक...

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने अनुसूचित जाति और जनजातियों के लिए पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति लिए की निर्धारित सीमा को बढ़ाने या समाप्त करने की मांग की

125
0

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार से अनुसूचित जाति और जनजातियो के विद्यार्थियों के लिए पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति लिए निर्धारित ढाई लाख रुपये की सीमा को बढ़ाने या सीमा को समाप्त करने की मांग की है।
मुख्यमंत्री ने भारत सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री श्री थावर चंद गहलोत को लिखे गए पत्र में कहा है कि पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के विद्यर्थियों के लिए जनजातीय कार्य मंत्रालय और सामाजिक अधिकारिता मंत्रालय द्वारा 2 लाख 50 हजार रुपये की आय सीमा निर्धारित है। समय समय पर सर्व आदिवासी समाज और राज्य अनुसूचित जन जाति आयोग द्वारा इस आय सीमा में वृृद्धि करने अथवा इसे समाप्त करने की मांग की जाती रही है। मुख्यमंत्री ने श्री गहलोत से अनुसूचित जाति और जनजाति के विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए जल्द ही पोस्ट मेट्रिक छात्रवृत्ति के लिए आय सीमा में वृृद्धि करने अथवा इसे समाप्त करने का आग्रह किया है और इस संबंध में संबंधितो को निर्देशित करने का आग्रह किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here