Home समाचार राहुल गांधी और रॉबर्ट वाड्रा पर स्मृति ईरानी का हमला, प्रियंका पर...

राहुल गांधी और रॉबर्ट वाड्रा पर स्मृति ईरानी का हमला, प्रियंका पर भी लगाए आरोप

195
0

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव का खुमार तेजी से बढ़ रहा है और इस दौरान सभी दल एक दूसरे पर वाल-पलटवार का दौर भी जारी है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राहुल गांधी, रॉबर्ट वाड्रा और यहां तक की प्रियंका गांधी पर भी एक साथ हमला बोला है। उन्होंने जमीन और रक्षा सौदों को लेकर बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

इस दौरान स्मृति ईरानी ने कहा कि 70 सालों में संस्थागत भ्रष्टाचार कांग्रेस की देन रही है। लेकिन पिछले 24 घंटों में समाचार माध्यमों से जो तथ्य आए हैं वो दर्शाते हैं कि कैसे गांधी-वाड्रा परिवार ने पारिवारिक भ्रष्टाचार को परिभाषित किया है। एक समाचार सूत्र के माध्यम से राष्ट्र को जानकारी मिली है कि एच एल पाहवा नाम के एक व्यक्ति के यहां ED की रेड में उसके पास से राहुल गांधी के साथ लेनदेन के दस्तावेज मिले हैं। जमीन की खरीददारी से संबंधित इन दस्तावेजों से ये बात सामने आई कि एच एल पाहवा के साथ राहुल गांधी के आर्थिक संबंध हैं।

उन्होंने आगे कहा कि एच एल पाहवा के यहां हुई रेड में चौकाने वाली बात ये है कि उनके पास जमीन की खरीद फरोख्त के लिए पैसे नहीं थे। राहुल गांधी और श्रीमती वाड्रा के लिए जमीन खरीदने के लिए सी सी थंपी ने 50 करोड़ से ज्यादा रुपए दिए। यूपीए सरकार में रक्षा से संबंधित सौदे और पेट्रोलियम संबंधित सौदे में संजय भंडारी और सी सी थंपी के तार जुड़े हैं। इन सौदों की जांच में पता लगता है जीजा जी के साथ साले साहब भी पारिवारिक भ्रष्टाचार में शामिल हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर फैमिली पैकेज भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया। स्मृति ईरानी ने कहा कि गांधी परिवार ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है, उन्होंने एचएल पाहवा के यहां पर प्रवर्तन निदेशालय की रेड में राहुल गांधी के नाम के दस्तावेज पाए गए। आपको बता दें कि भाजपा का ये जवाब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की पहली रैली के बाद आया है। ऐसा माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर जारी रहेगा।

रॉबर्ट वाड्रा पर हमला करते हुए स्‍मृति ईरानी ने कहा, ‘आर्म्‍स डीलर संजय भंडारी के साथ रॉबर्ट वाड्रा के नजदीकी संबंध रहे हैं, जिसकी रक्षा सौदे को लेकर जांच जारी है। संजय भंडारी के अब राहुल गांधी से भी संबंध सामने आ रहे हैं। राहुल गांधी जो रॉबर्ट वाड्रा के पीछे छिपे हुए हैं, साले साहब खुद जनता को बताएं कि रक्षा सौदे में उनकी(राहुल गांधी) इतनी रुचि क्‍यों है?’ स्‍मृति ईरानी ने कहा कि वो बताएं कि क्‍या देश की सुरक्षा को चंद रुपयों के लिए, जमीन के लिए राहुल गांधी ने क्‍या शहीद करने का प्रयास किया? उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी का इंट्रेस्‍ट सिर्फ सिर्फ राजनीतिक ही नहीं, बल्कि आर्थिक और पारिवारिक है। अब राहुल गांधी जनता को बताना होगा कि एचएल पाहवा से उनके और श्रीमति वाड्रा के जमीन सौदे को लेकर संबंध क्‍यों हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here