Home समाचार JIO एक बार फ‍िर सभी टेलीकॉम कंपनियों को पछाड़ कर आगे

JIO एक बार फ‍िर सभी टेलीकॉम कंपनियों को पछाड़ कर आगे

81
0

TRAI ने शुक्रवार को फरवरी माह की डेटा स्पीड रिपोर्ट जारी किया। ज‍िसके तहत इस बात की जानकारी मिली की रिलायंस जियो फरवरी में औसत 20.9 मेगाबिट प्रति सेकेंड की स्पीड के साथ सबसे तेज 4जी नेटवर्क रहा। बता दें कि जनवरी की तुलना में भारती एयरटेल और वोडाफोन का प्रदर्शन 9.4 एमबीपीएस और 6.7 एमबीपीएस के साथ स्थिर रहा। फरवरी में आइडिया के नेटवर्क पर औसत डाउनलोड रफ्तार सुधरकर 5.7 एमबीपीएस हो गई, जो जनवरी में 5.5 एमबीपीएस थी।

वोडाफोन की अपलोड स्पीड 6 एमबीपीएस

हालांकि, वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर के कारेाबार का विलय हो चुका है और ये एक इकाई वोडाफोन आइडिया के नाम से परिचालन करती है, ट्राई ने दोनों के नेटवर्क के प्रदर्शन के आंकड़े अलग-अलग प्रकाशित किए हैं। औसत अपलोड रफ्तार के मामले में वोडाफोन सबसे आगे रही। फरवरी में वोडाफोन की अपलोड स्पीड 6 एमबीपीएस रही। फरवरी में यह 5.4 एमबीपीएस रही थी।

वहीं आइडिया और एयरटेल की औसत 4जी अपलोड स्पीड मामूली घटकर क्रमश: 5.6 एमबीपीएस और 3.7 एमबीपीएस रही। वहीं जियो की औसत अपलोड स्पीड मामूली सुधार के साथ 4.5 एमबीपीएस रही। गौरतलब है कि जनवरी महीने में भी डाउनलोड स्पीड के मामले में जियो शीर्ष पर रही थी।

जियो की औसत स्पीड दिसंबर के मुकाबले फरवरी में बढ़ी

जबकि जनवरी में अपलोड स्पीड के मामले में आइडिया सबसे आगे थी। ट्राई के जनवरी महीने आंकड़ों के मुताबिक जनवरी में जियो की डाउनलोड स्पीड 18.8 मेगाबाईट प्रति सेंकड (एमबीपीएस) रही। इससे पहले दिसंबर माह में जियो नेटवर्क की औसतन डाउनलोड स्पीड 18.7 एमबीपीएस थी। जिसका मतलब है कि जियो की औसत स्पीड दिसंबर के मुकाबले फरवरी में बढ़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here